1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. राजस्थान सियासत: राहुल-प्रियंका से मिले सचिन पायलट, वापसी की अटलकें तेज

राजस्थान सियासत: राहुल-प्रियंका से मिले सचिन पायलट, वापसी की अटलकें तेज

By शिव मौर्या 
Updated Date

जयपुर। राजस्थन में सियासी संग्राम जारी है। इस बीच सचिन पायलट अपने सर्मथकों के साथ दिल्ली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि इनके बीच लंबी बातचीत हुई है। इसके बाद उनके कांग्रेस में वापस लौटने की संभावनाएं प्रबल हो हो गयीं हैं।

सूत्रों की माने तो कांग्रेस सचिन पायलट को दोबार प्रदेश अध्यक्ष का पद दोबारा नहीं दे सकती है। हालांकि उन्‍हें कांग्रेस पार्टी का राष्‍ट्रीय महासचिव बनाया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार सचिन पायलट की पिछले दो दिन में कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल व संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल से मुलाकात हुई है।

बताया यह भी जा रहा है कि सचिन पायलट और प्रियंका गांधी के बीच फोन पर भी बातचीत हुई है। उधर, आलाकमान के रूख को देखते हुए सीएम अशोक गहलोत ने अपने खेमे के लोगों से कहा कि राजनीति में कभी कभी जहर का घूंट पीना पड़ता है। गहलोत ने कहा कि राजनीति में कई बार नहीं चाहते हुए भी कई बातें माननी पड़ती है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि बागियों को कार्यकर्ताओं की भावना का सम्मान करते हुए वापस आना चाहिए। उधर, कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य रघुवीर मीणा ने कहा कि बागी विधायक अगर फ्लोर टेस्ट में कांग्रेस के पक्ष में वोट करते हैं तो उन्हें माफ कर दिया जाएगा।

रा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...