1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने निकाली भर्ती, ये डिग्री वाले कर सकतें हैं अप्लाई

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने निकाली भर्ती, ये डिग्री वाले कर सकतें हैं अप्लाई

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 83 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी। चयन उम्मीदवारों की नियुक्ति प्रदेश के प्रवेशिका स्कूलों में की जाएगी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Rajasthan Public Service Commission Withdraws Recruitment People With These Degrees Can Apply

नई दिल्ली: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने हेडमास्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार आयोग के ऑफिशियल पोर्टल rpsc.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 83 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी। चयन उम्मीदवारों की नियुक्ति प्रदेश के प्रवेशिका स्कूलों में की जाएगी।

पढ़ें :- Public Service Commission में असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पद पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

महत्वपूर्ण तिथियां

  • ऑनलाइन आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 24 मार्च 2021
  • ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 24 अप्रैल 2021

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री हो। साथ ही टीचिंग में पांच साल का एक्सपीरियंस भी होना चाहिए। वहीं उम्मीदवारों को हिंदी के अतिरिक्त राजस्थानी संस्कृत भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए।

आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 21 से 40 वर्ष होनी चाहिए। वहीं महिला, एससी, एसटी तथा ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु की सीमा में पांच वर्ष की छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती से जुड़ी जानकारी के लिए उम्मीदवार आयोग की तरफ से जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

आवेदन फीस

सामान्य, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी तथा अन्य प्रदेश के उम्मीदवारों को 350 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं राजस्थान के ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 250 और एससी व एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 150 रुपए आवेदन शुल्क तय किए गए है।

पढ़ें :- Senior Resident के पदों पर यहां हो रही है भर्ती, सीधे इंटरव्यू से मिलेगी नौकरी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X