1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Rajasthan : सचिन अब ‘पायलट’ बनकर ही मानेंगे , सीएम गहलोत ने दिया ये बड़ा बयान

Rajasthan : सचिन अब ‘पायलट’ बनकर ही मानेंगे , सीएम गहलोत ने दिया ये बड़ा बयान

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 (Rajasthan Assembly Election 2023) से पहले सूबे सियासी हलचल तेज हो गई है। पार्टी सूत्राें का दावा है कि कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot)  ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग की है। बता दें कि सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने पिछले दिनों गांधी परिवार के साथ तीन बैठकें कर चुके हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 (Rajasthan Assembly Election 2023) से पहले सूबे सियासी हलचल तेज हो गई है। पार्टी सूत्राें का दावा है कि कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot)  ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग की है। बता दें कि सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने पिछले दिनों गांधी परिवार के साथ तीन बैठकें कर चुके हैं।

पढ़ें :- Forbes Billionaires Index : गौतम अडानी एक हफ्ते में नंबर दो से 16वें पर पहुंचे, हिंडनबर्ग रिपोर्ट की सुनामी जारी

इस दौरान पायलट ने कांग्रेस आलाकमान से कहा कि गहलोत को हटाने में देर हुई तो राजस्थान में पंजाब जैसी स्थिति हो जाएगी। सूत्रों का कहना है कि सचिन पायलट (Sachin Pilot)  ने सोनिया से खुद को सीएम बनाने की मांग भी की है।

बता दें कि सचिन पायलट (Sachin Pilot)  ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  से साफ शब्दों में कह दिया कि यदि राजस्थान में कांग्रेस सरकार रिपीट करनी है तो अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री पद से हटाना ही होगा। पायलट ने खुद को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है। पायलट से पहले सोनिया गांधी ने सीएम अशोक गहलोत को नई दिल्ली में मुलाकात के लिए बुलाया था। वहीं पांच दिन पहले ही सीएम गहलोत ने जयपुर में एक कार्यक्रम में कहा था कि मेरा इस्तीफा तो परमानेंट सोनिया गांधी के पास रखा हुआ है।

अशोक गहलोत ने कही थी यह बात

बता दें कि सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)  ने 23 अप्रैल को राजधानी जयपुर में एक कार्यक्रम में बड़ा सियासी बयान देकर चौंका दिया था। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)   ने दिल्ली में सचिन पायलट के सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  से मिलने के दो दिन बाद बड़ा बयान दिया था। सीएम गहलोत ने कहा कि मेरा इस्तीफा तो 1998 से परमानेंट सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)   के पास में है। जब मुख्यमंत्री बदलना होगा तो किसी को कानो-कान खबर तक नहीं लगेगी। इस पर कोई चर्चा और चिंतन नहीं होगा। सीएम गहलोत ने कहाकि सोनिया गांधी (Sachin Pilot)  फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं। मैं आप लोगों से आग्रह करूंगा कि अफवाहों पर ध्यान न दें।

पढ़ें :- Budget 2023: सीएम योगी बोले-बजट से UP की जनता लाभान्वित होने जा रही

 

राजस्थान में 2023 के अंत तक चुनाव

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 (Rajasthan Assembly Election 2023)  के अंत तक होने वाले हैं। कांग्रेस आलाकमान का फोकस राजस्थान पर है। सचिन पायलट ने 21 अप्रैल को नई दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। पायलट से मुलाकात के एक दिन पहले ही सीएम गहलोत सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)   से मिले थे। पायलट ने कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात के बाद दिल्ली में प्रेस वार्ता कर कहा था कि राजस्थान कांग्रेस के हालात पर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)   को अवगत कराया गया है। पार्टी 2023 के चुनावों में एक बार जीत हासिल करेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...