1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. Rajasthan Staff Selection Board Recruitment: तीन विभागों में 1092 पदों पर निकलीं भर्ती, ऐसे करें जल्द आवेदन

Rajasthan Staff Selection Board Recruitment: तीन विभागों में 1092 पदों पर निकलीं भर्ती, ऐसे करें जल्द आवेदन

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 1092 पदों पर होने वाली JEN भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। इसके तहत 7 से 9 मई तक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। बोर्ड की ओर से हर दिन 2 पारियों में परीक्षा ली जाएगी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Rajasthan Staff Selection Board Recruitment: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 1092 पदों पर होने वाली JEN भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। इसके तहत 7 से 9 मई तक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। बोर्ड की ओर से हर दिन 2 पारियों में परीक्षा ली जाएगी।

पढ़ें :- Adani Group News: हिंडनबर्ग-अडानी ग्रुप मामले में सेबी का आया बयान, कहीं ये बाते

आपको बता दें, पहली पारी की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक, जबकि दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर 2:30 से शाम 4:30 बजे तक होगी। बोर्ड की ओर से उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड मई के पहले सप्ताह में जारी किए जाएंगे।

तीन विभागों में होगी भर्ती

  • राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की और से निकली गई इस भर्ती में सार्वजनिक निर्माण विभाग में ( पीडब्ल्यूडी ) जेईएन (डिग्री) के 422 पदों पर और जेईएन (डिप्लोमा) के 66 पदों पर भर्ती होगी।
  • जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ( पीएचईडी ) में जेईएन (सिविल डिग्री) के 204, जेईएन (सिविल डिप्लोमा) के 101, जेईएन (यांत्रिक-विद्युत डिग्री) के 37, जेईएन (यांत्रिक-विद्युत डिप्लोमा) के 26 पदों पर भर्ती की जाएगी।
  • इसके साथ ही स्वायत्त शासन विभाग में जेईएन (सिविल-डिग्री) के 145, जेईएन (सिविल-डिप्लोमा) 36, जेईएन (विद्युत-डिग्री) के 44 और जेईएन (विद्युत-डिप्लोमा) के 11 पदों पर भर्ती होगी।
  • परीक्षा का सिलेबस भी जल्दी ही चयन बोर्ड वेबसाइट पर अपलोड करेगा।

खिलाड़ियों को 2% आरक्षण

जेईएन भर्ती परीक्षा में स्पोर्ट्स कोटे से 2% आरक्षण भी लागू किया गया है।

सैलरी

जेईएन भर्ती परीक्षा में चयन होने वाले अभ्यर्थियों का प्रारम्भिक वेतनमान 33,800 रुपए निर्धारित किया गया है। वहीं, प्रोबेशन पीरियड में मासिक नियत वेतन राज्य सरकार के अनुसार दिया जाएगा।

पढ़ें :- हेमंत सोरेन सरकार पर बरसे अमित शाह, कहा-झारखण्ड में है सबसे भ्रष्ट सरकार, जनता आपको हटाने के लिए बैठी है तैयार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...