राजस्थान: सचिन पायलट समेत तीन मंत्री बर्खास्त, प्रदेश अध्यक्ष पद भी छीना गया

sachin
सचिन पायलट ने तोड़ी चुप्पी, कहा-अभी मैं कांग्रेस में हूं, नहीं ज्वॉइन कर रहा हूं भाजपा

जयपुर। राजस्थान में सियासी उठापटक जारी है। वहां पर गहलोत सरकार फिलहाल संकट से बाहर आ चुकी है। हालांकि, इस बीच विधायक दल की बैठ में विधायकों ने अशोक गहलोत को अपना नेता मानते हुए डिप्टी सीएम सचिन पायलट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Rajasthan Three Ministers Sacked Including Sachin Pilot The Post Of State President Was Also Taken Away :

इसके बाद राजस्थान मंत्रिमंडल से सचिन पायलट ओर उनके दो करीबी मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया गया है। सचिन पायलट को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने के साथ ही उन्हें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष से भी हटा दिया गया है। उनकी जगह पर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। सचिन पायलट के अलावा विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को भी मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही मंत्री पद से हटाए जाने का ऐलान किया। सुरजेवाला ने कहा कि पायलट के साथ ही विश्वेंद्र सिंह और रमेश ​मीणा को भी मंत्री पद से हटाया गया है। सुरजे वाला ने कहा कि कांग्रेस विधायक पायलट के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। सुरजेवाला ने विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर बहुमत की सरकार को अस्थिर करने के लिए धनबल का उपयोग कर साजिश रचने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि भाजपा के इस जाल में सचिन पायलट के साथ कुछ और कांग्रेस विधायक भी उलझ गए। दो दिन से जयपुर में डेरा डाले कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हमने खुले दिल से सचिन पायलट से कहा था कि आप वापस आइए। हम मिल-बैठकर सारी समस्याएं सुलझाएंगे।

 

जयपुर। राजस्थान में सियासी उठापटक जारी है। वहां पर गहलोत सरकार फिलहाल संकट से बाहर आ चुकी है। हालांकि, इस बीच विधायक दल की बैठ में विधायकों ने अशोक गहलोत को अपना नेता मानते हुए डिप्टी सीएम सचिन पायलट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इसके बाद राजस्थान मंत्रिमंडल से सचिन पायलट ओर उनके दो करीबी मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया गया है। सचिन पायलट को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने के साथ ही उन्हें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष से भी हटा दिया गया है। उनकी जगह पर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। सचिन पायलट के अलावा विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को भी मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही मंत्री पद से हटाए जाने का ऐलान किया। सुरजेवाला ने कहा कि पायलट के साथ ही विश्वेंद्र सिंह और रमेश ​मीणा को भी मंत्री पद से हटाया गया है। सुरजे वाला ने कहा कि कांग्रेस विधायक पायलट के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। सुरजेवाला ने विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर बहुमत की सरकार को अस्थिर करने के लिए धनबल का उपयोग कर साजिश रचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा के इस जाल में सचिन पायलट के साथ कुछ और कांग्रेस विधायक भी उलझ गए। दो दिन से जयपुर में डेरा डाले कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हमने खुले दिल से सचिन पायलट से कहा था कि आप वापस आइए। हम मिल-बैठकर सारी समस्याएं सुलझाएंगे।