1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. राजस्थान: जमीनी विवाद में बेखौफ दबंगों ने पुजारी को जिंदा जलाया, मौत

राजस्थान: जमीनी विवाद में बेखौफ दबंगों ने पुजारी को जिंदा जलाया, मौत

Rajasthan Unbeknownst Bullies Burn Priest Killed In Ground Dispute

By शिव मौर्या 
Updated Date

जयपुर। राजस्थान के करौली में एक मंदिर के पुजारी को दबंगों ने पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। गंभीर हालत में पुजारी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पुजारी ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, इस घटना के बाद लोग कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। एसपी मृदुला कछवा के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई।

पढ़ें :- पुजारी की हत्या: गहलोत सरकार ने मानी मांग, 10 लाख मुआवजे का ऐलान

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक दोनों पक्षों में मंदिर जमीन को लेकर विवाद था। पुलिस ने बताया कि पुजारी बाबूलाल वैष्णव ने पर्चा बयान में बताया कि मेरा परिवार 15 बीघा मंदिर की जमीन पर खेती करता था। बयान में बताया गया कि आरोपी कैलाश, शंकर और नमो मीणा ने उसके बाड़े में कब्जा कर लिया।

पंच-पटेलों ने पुजारी के अलावा किसी अन्य व्यक्ति की ओर से मंदिर की जमीन पर कब्जा ना करने का फरमान दिया था। जिसके बाद बुधवार को कैलाश, शंकर, नमो, किशन, रामलखन परिवार ने उसके बाड़े पर कब्जा कर छप्पर तानने लग गए। बताया जा रहा है कि विवाद आरोपियों ने पुजारी को जिंदा जला दिया। वहीं इस घटना के बाद हड़कंप मचा हुआ। आरोपियों को 24 घंटे में गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए हैं।

 

पढ़ें :- राजस्थान: जिंदा जलाए गए पुजारी का अंतिम संस्कार करने से परिजनों ने किया इनकार, रखी यह मांग

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...