1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राजस्थान में वीकेंड कर्फ्यू, जरूरी सेवाओं के लिए इस दौरान रहेगी छूट

राजस्थान में वीकेंड कर्फ्यू, जरूरी सेवाओं के लिए इस दौरान रहेगी छूट

कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए  राज्य सरकारें नाईट  कर्फ्यू से आगे की ओर कदम बढ़ा दिया। राजस्थान को वायरस की चपेट में आने रोकने के लिए  शुक्रवार की  शाम से लेकर सोमवार की सुबह तक वीकेंड लॉकडाउन लगाने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

जयपुर: कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए  राज्य सरकारें नाईट  कर्फ्यू से आगे की ओर कदम बढ़ा दिया। राजस्थान को वायरस की चपेट में आने रोकने के लिए  शुक्रवार की  शाम से लेकर सोमवार की सुबह तक वीकेंड लॉकडाउन लगाने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। राज्य सरकार ने गुरुवार रात को एक आपात बैठक बुलाकर राज्य में वीकेंड लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया। अब  राज्य में शुक्रवार शाम 6:00 बजे से लेकर सोमवार यानी 19 अप्रैल सुबह 5 बजे तक के लिए कर्फ्यू लगाने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया  है। इस कर्फ्यू के दौरान पहले से चल रहे नाइट कर्फ्यू में छूट की श्रेणी वाली सेवाओं में फल सब्जी, दूध, एलपीजी और बैंकिंग सेवाओं को भी शामिल किया गया है। इन सेवाओं में कर्फ्यू के दौरान छूट रहेगी।

पढ़ें :- दिल्ली में कोरोना गाइडलाइन की उड़ रही धज्जियां, तीन दिनों में 921 एफआईआर दर्ज  

मीडिया रिपोर्ट के मुताविक, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आमजन से कर्फ्यू के दौरान सहयोग करने और कोविड-19 एप्रोप्रिएट बिहेवियर की पालना करने की अपील की है। 17 अप्रैल को उपचुनाव वाले तीनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान एवं उससे जुड़ी सम्पूर्ण प्रक्रिया कर्फ्यू से छूट में शामिल रहेंगी। गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि पहले प्रदेश के 17 जिलों में कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहे थे लेकिन पिछले कुछ दिनों में सभी जिलों में संक्रमण तेजी से फैला है। प्रदेश में कोरोना के 6,658 नए मामले और 33 मौतें हुईं हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...