1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार के बाद राजस्थान के डीजीपी ने लिया वीआरएस, इसलिए उठाया यह कदम

बिहार के बाद राजस्थान के डीजीपी ने लिया वीआरएस, इसलिए उठाया यह कदम

By शिव मौर्या 
Updated Date

जयपुर। बिहार के डीजीपी रहे गुप्तेश्वर पांडेय ने स्वेच्छा से सेवानिवृत्ति ले ली है। गुप्तेश्वर पांडेय चुनाव लड़ने के लिए यह कदम उठाया है। वहीं, अब राजस्थान के डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने बुधवार को स्वेच्छा से सेवानिवृत्ति लेने का फैसला लिया है। इसके लिए उन्होंने आवेदन दिया है।

पढ़ें :- क्या लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के साथ आएगी सुभासपा? डिप्टी सीएम के साथ मंच पर दिखे ओमप्रकाश राजभर

राजस्थान के एक शीर्ष नौकरशाह ने इसकी पुष्टि की। अधिकारी ने कहा, “पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) भूपेंद्र सिंह ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया है। उनकी जगह अब डीजीपी अपराध एमएल लाठर को नियुक्त किया जा सकता है।” बताया जा रहा है कि भूपेंद्र सिंह राजस्थान उप्र लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष के रूप में दीपक उप्रेती की जगह ले सकते हैं या अजमेर में एमडीएस विश्वविद्यालय के नए कुलपति हो सकते हैं।

आपको बता दें कि पिछले साल अगस्त में उन्हें जून 2021 तक विस्तार दिया गया था। गौरतलब है कि, राजस्थान के डीजीपी भूपेंद्र सिंह 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं, जिन्हें 30 जून 2019 को पुलिस महानिदेश बनाया गया था।

आपको बता दें कि हाल ही में बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने पुलिस सर्विस से वीआरएस ले लिया। राज्यपाल ने उनके आवेदन को मंजूर भी कर लिया। इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि गुप्तेश्वर पांडे पुलिस की नौकरी छोड़ने के बाद अब राजनीति में दांव आजमा सकते हैं।

 

पढ़ें :- अजान के दौरान अमित शाह ने आधे घंटे तक बंद किया अपना भाषण. लोगों ने उनके पक्ष में लगाए नारे

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...