राज बब्बर ने यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्‍तीफा, जानें किसे मिलेगी कमान

राज बब्बर ने यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्‍तीफा , जानें किसे मिलेगी कमान
राज बब्बर ने यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्‍तीफा , जानें किसे मिलेगी कमान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने मंगलवार देर रात प्रदेश अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा है। खबरों के मुताबिक, उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले अब संगठन को तय करना है कि नए सिरे से किसको कौन सी जिम्मेदारी दी जाएगी।

कांग्रेस के प्रदेश सूत्रों के मुताबिक राजबब्बर ने अपने कुछ करीबी लोगों को ही अपने इस फैसले की जानकारी दी है। नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए अभी किसी का नाम तय नहीं है। सूत्रों का कहना है कि आधिकारिक रूप से इसका ऐलान होने तक राजबब्बर अपने पद पर बने रहेंगे। सूत्रों ने बताया कि उप्र में बदलाव पहले से तय है। खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बाबत कई बार संकेत दे चुके हैं। राष्ट्रीय अधिवेशन में भी उन्होंने बदलाव के संकेत दिए थे।

{ यह भी पढ़ें:- सरकार पर गंभीर आरोप लगाने के बाद पीएम मोदी के गले लग गए राहुल गांधी }

‘ब्राह्मण चेहरे’ को मिल सकती है जगह

सूत्रों के मुताबिक, यूपी कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष कोई ‘ब्राह्मण चेहरा’ होगा। इसके लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, पूर्व सांसद राजेश मिश्र और पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी का नाम चर्चा में है। यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस यूपी में एक अध्यक्ष और चार उपाध्यक्षों की तैनाती करेगी।

{ यह भी पढ़ें:- अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा Live: राहुल गांधी बोले- 'पीएम चौकीदार नहीं भागीदार हैं' }

गोवा के अध्यक्ष ने राहुल की तारीफ कर इस्तीफा दिया

इसके पहले गोवा कांग्रेस अध्यक्ष शांताराम नाइक (71) ने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा, ”मैं पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की उस बात से सहमत हूं। चाहता हूं कि अब हम युवाओं के लिए रास्ता बनाएं।”

उधर, मंगलवार को गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी के इस्तीफे की भी खबर आई। हालांकि, उन्होंने सीधे पर इसे लेकर कुछ नहीं कहा। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, सोलंकी का इस्तीफा स्वीकार हो सकता है।

{ यह भी पढ़ें:- #NoConfidenceMotion LIVE: भाजपा सांसद बोले- कई बार अविश्‍वास आया, लेकिन इस बार ये बिल्‍कुल अलग }

इन नामों की हो रही चर्चा

राजबब्बर ने खुलकर तो इस्तीफे के बारे में नहीं कहा लेकिन इशारों में साफ कर दिया है। राज बब्बर बोले कि कांग्रेस अधिवेशन के बाद अब मुझे लगता है कि 2019 को देखते हुए सभी की भूमिका बदलनी चाहिए। किसकी क्या भूमिका होगी यह लीडरशिप को तय करना है। सूत्रों के मुताबिक, यूपी कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष कोई ‘ब्राह्मण चेहरा’ होगा। इसके लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, पूर्व सांसद राजेश मिश्र और पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी का नाम चर्चा में है। यही नहीं, यह भी चर्चा है कि एक अध्यक्ष और चार उपाध्यक्षों की तैनाती कांग्रेस एक साथ  करेगी। चारों उपाध्यक्षों को अलग-अलग क्षेत्रों का प्रभार दिया जाएगा।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने मंगलवार देर रात प्रदेश अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा है। खबरों के मुताबिक, उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले अब संगठन को तय करना है कि नए सिरे से किसको कौन सी जिम्मेदारी दी जाएगी। कांग्रेस के प्रदेश सूत्रों के मुताबिक राजबब्बर ने अपने कुछ करीबी लोगों को ही अपने इस फैसले की जानकारी दी है।…
Loading...