रजनीकांत ने किया ऐलान, नई पार्टी बना लड़ेंगे अगला विधानसभा चुनाव

नई दिल्ली। तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने असमंजस की स्थिति को समाप्त करते हुए आज ऐलान कर दिया कि वे सक्रिय राजनीति में कदम रखने जा रहे है। किसी पार्टी को ज्वाइन करने के बजाय रजनीकांत खुद की पार्टी का गठन करेंगे। जो राज्य में अगले विधानसभा चुनावों की सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।

Rajinikanth Declares New Party Will Fight For Next Assembly Elections :

इस घोषणा से अभिनेता के राजनीतिक क्षेत्र में उतरने को लेकर दो दशकों की अटकलबाजी पर विराम लग गया है। प्रशंसकों की जोरदार तालियों के बीच 67 वर्षीय सुपरस्टार ने कहा, मैं निश्चित रुप से राजनीति में प्रवेश कर रहा हूं। कर्त्तव्य करने और सबकुछ ईश्वर पर छोड़ देने संबंधी भगवद्गीता के एक श्लोक का हवाला देते हुए, सिने अभिनेता ने कहा, ‘यह समय की आवश्यकता है।’ छह दिवसीय बैठक के समापन के मौके पर यहां अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए अभिनेता ने कहा कि वह अपनी एक राजनीतिक पार्टी बनाएंगे जो तमिलनाडु की सभी 234 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।

मीडिया से डर लगता है

रजनीकांत ने कहा- मुझे सियासत में जाने से नहीं बल्कि मीडिया से डर लगता है। इस मामले में अभी मैं बच्चा ही तो हूं। मीडिया के मामले में मुझे अब ज्यादा अलर्ट और एक्टिव रहना होगा। रामास्वामी सर इस बारे में मुझे बताते थे। आज उनकी कमी महसूस हो रही है।

पद्म भूषण और पद्म विभूषण से हो चूकें है सम्मानित
रजनीकांत को साल 2000 में भारत सरकार की तरफ से पद्म भूषण और पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। रजनीकांत का जन्म 12 दिसम्बर 1950 को बेंगलुरु में हुआ था। उन्होंने साल 1975 में फिल्म ‘अपूर्व रागंगल’ से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने ‘अंधा कानून’, ‘इंसाफ कौन करेगा’, ‘कबाली’ और ‘शिवाजी द बॉस’ जैसी कई दमदार फिल्मों में अहम भूमिका निभाई।

नई दिल्ली। तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने असमंजस की स्थिति को समाप्त करते हुए आज ऐलान कर दिया कि वे सक्रिय राजनीति में कदम रखने जा रहे है। किसी पार्टी को ज्वाइन करने के बजाय रजनीकांत खुद की पार्टी का गठन करेंगे। जो राज्य में अगले विधानसभा चुनावों की सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। इस घोषणा से अभिनेता के राजनीतिक क्षेत्र में उतरने को लेकर दो दशकों की अटकलबाजी पर विराम लग गया है। प्रशंसकों की जोरदार तालियों के बीच 67 वर्षीय सुपरस्टार ने कहा, मैं निश्चित रुप से राजनीति में प्रवेश कर रहा हूं। कर्त्तव्य करने और सबकुछ ईश्वर पर छोड़ देने संबंधी भगवद्गीता के एक श्लोक का हवाला देते हुए, सिने अभिनेता ने कहा, 'यह समय की आवश्यकता है।' छह दिवसीय बैठक के समापन के मौके पर यहां अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए अभिनेता ने कहा कि वह अपनी एक राजनीतिक पार्टी बनाएंगे जो तमिलनाडु की सभी 234 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। मीडिया से डर लगता है रजनीकांत ने कहा- मुझे सियासत में जाने से नहीं बल्कि मीडिया से डर लगता है। इस मामले में अभी मैं बच्चा ही तो हूं। मीडिया के मामले में मुझे अब ज्यादा अलर्ट और एक्टिव रहना होगा। रामास्वामी सर इस बारे में मुझे बताते थे। आज उनकी कमी महसूस हो रही है। पद्म भूषण और पद्म विभूषण से हो चूकें है सम्मानित रजनीकांत को साल 2000 में भारत सरकार की तरफ से पद्म भूषण और पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। रजनीकांत का जन्म 12 दिसम्बर 1950 को बेंगलुरु में हुआ था। उन्होंने साल 1975 में फिल्म 'अपूर्व रागंगल' से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने 'अंधा कानून', 'इंसाफ कौन करेगा', 'कबाली' और 'शिवाजी द बॉस' जैसी कई दमदार फिल्मों में अहम भूमिका निभाई।