1. हिन्दी समाचार
  2. राजीव गांधी हत्या की दोषी नलिनी जेल से बाहर, बेटी की शादी के लिए मिली 30 दिन की पैरोल

राजीव गांधी हत्या की दोषी नलिनी जेल से बाहर, बेटी की शादी के लिए मिली 30 दिन की पैरोल

Rajiv Gandhi Assassination Case Nalini Has Been Released From Jail

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या मामले में दोषी नलिनी श्रीहरन जेल से आ गई हैं। मद्रास हाईकोर्ट से 30 दिन की पैरोल मिली है, जिसके बाद नलिनी गुरुवार को जेल से बाहर आ गई। नलिनी ने अपनी बेटी की शादी की तैयारी के लिए मद्रास हाईकोर्ट से 6 महीने की पैरोल मागी थी।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: आर्मी पब्लिक स्कूल ने निकाली 137 टीचर्स की भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

बता दें कि, नलिनी की बेटी लंदन में रहती है, जबकि नलिनी श्रीहरन पूर्व पीएम राजीव गांधी की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रही हैं। नलिनी ने बेटी की शादी के लिए मद्रास हाईकोर्ट से पैरोल मांगी थी। कोर्ट ने नलिनी की पैरोल की मांग को 5 जुलाई को स्वीकार किया था। हालांकि उन्हें सिर्फ 30 दिन की ही परोल मिल पाई है। पैरोल में नलिनी ने व्यक्तिगत रूप से अपने मामले में पैरवी की थी।

नलिनी ने अपनी दलील में कहा कि हर दोषी दो साल की जेल की सजा के बाद एक महीने की साधारण छुट्टी का हकदार होता है और उसने पिछले 27 साल में एक बार भी छुट्टी नहीं ली है। इससे पहले मद्रास हाईकोर्ट नलिनी की एक याचिका को खारिज भी कर दिया है। गौरतलब है कि, चेन्नई के पास एक चुनावी रैली में राजीव गांधी से मिलने के दौरान लिट्टे संगठन की आत्मघाती हमलावर महिला ने खुद को उड़ा लिया था।

इसके बाद से सभी सातों दोषी 1991 से जेल में कैद हैं। राजीव गांधी हत्याकांड मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे सात दोषियों में पेरारीवलन, मुरुगन, नलिनी, शांतन, रविचंद्रन, जयकुमार और रॉबर्ट पायस शामिल हैं। यह सभी 21 मई 1991 से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के संबंध में जेल में हैं।

पढ़ें :- पति निक से ज्यादा प्रियंका करती हैं इससे प्यार, वायरल हो रही तस्वीरों ने किया खुलासा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...