1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Rajiv Kapoor Birth Anniversary: पत्नी से तलाक ले जिन्दगी भर तन्हा रहे राजीव कपूर, कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ा नाम

Rajiv Kapoor Birth Anniversary: पत्नी से तलाक ले जिन्दगी भर तन्हा रहे राजीव कपूर, कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ा नाम

कपूर परिवार ने बॉलीवुड को कई शानदार सितारे दिए हैं, जिन्होंने अपनी आदयगी से कई सालों तक लोगों के दिलों पर राज किया है. उन्ही में से एक हैं राजीव कपूर (Rajiv Kapoor).

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Rajiv Kapoor Birth Anniversary: कपूर परिवार ने बॉलीवुड को कई शानदार सितारे दिए हैं, जिन्होंने अपनी आदयगी से कई सालों तक लोगों के दिलों पर राज किया है.

पढ़ें :- Shweta Tiwari की लाड़ली जिम में पसीना बहती आई नजर, वायरल हुए हॉट वीडियो

उन्ही में से एक हैं राजीव कपूर (Rajiv Kapoor). आपको बता दें, राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) का जन्म मुंबई में 25 अगस्त 1962 में हुआ था। वहीं उनके निधन 9 फरवरी 2021 में हुआ था. राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) ऐसे अभिनेता थे जिनको तीन दशक यानी 30 साल तक काम नहीं मिला था.

राजीव कपूर (Rajiv Kapoor)  की लाइफ किसी फ़िल्मी किस्से से कम नहीं रही. लाइमलाइट से दूर रहने वाले राजीव कपूर अपने परिवार के बेहद करीब थे, यही नहीं वे घर में सभी बच्चों से बहुत प्यार करते थे.

बात करें उनकी पर्सनल लाइफ की तो वह काफी उतार-चढाव से भरी रही है. उन्होंने आरती सबरवाल से शादी की थी, लेकिन शादी के कुछ साल बाद ही उनका तलाक हो गया था. आइए जानते हैं कौन हैं आरती सबरवाल और अब वह कहां रहती हैं.

पढ़ें :- Tribute Program: Raju Srivastava को ट्रिब्यूट देंगे Shailesh Lodha, शेयर किया Video

राम तेरी गंगा मैली फेम एक्टर राजीव कपूर ने 39 साल की उम्र में आर्किटेक्ट आरती साबरवाल से शादी की थी. ऐसा बताया जाता है कि राजीव ने आरती को दो साल तक डेट करने के बाद शादी करने का फैसला किया था.

हालांकि उनकी शादी लंबे वक्त तक चल नहीं पाई और महज दो साल बाद ही उनका तलाक हो गया. राज कपूर के बेटे राजीव आरती साबरवाल से तलाक के बाद दूसरी शादी नहीं की, और अपनी सारी जिंदगी अकेले बिताई.

प्रेम ग्रंथ, नाग नागिन, मेरे साथी, जैसी कई शानदार फिल्मों में राजीव कपूर ने काम किया था। इंडस्ट्री में उनका नाम नगमा, दिव्या तृष्णा, और पद्मिनी कोल्हापुरी से जोड़ा गया था, लेकिन वह हमेशा इसे अफवाह ही बताते थे। वहीं फिल्मों में एक्टिंग के अलावा राजीव कपूर ने कई फिल्में डायरेक्ट भी की थीं। बतौर डायरेक्टर उनकी पहली फिल्म थी प्रेम ग्रन्थ। जिसमें माधुरी दीक्षित और ऋषि कपूर लीड रोल में नजर आए थे।

पढ़ें :- Rashmika Mandanna की ताल पर नाची माधुरी दीक्षित, धक-धक गर्ल ने फिर बढ़ाई धड़कने

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...