ऑस्कर की रेस से बाहर हुई राजुकमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’, इन फिल्मों का नाम दर्ज

नई दिल्ली। इस साल की शानदार फिल्मों में से एक राजुकमार राव की चर्चित फिल्म ‘न्यूटन’ आॅस्कर की रेस से बाहर हो गई है। एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स ऐंड साइंस (एएमपीएएएस) ने घोषणा करते हुए बताया कि अमित मसूरकर निर्देशित ब्लैक कॉमेडी वोटिंग के लिए अगले राउंड में जाने वाली नौ फिल्मों की लिस्ट में शामिल नहीं है।

Rajkummar Rao Movie Newton Fails To Make The Cut At Oscars :

ये हैं अगले राउंड में जाने वाली 9 फिल्में—-

अ फैंटास्टिक वूमन (चिले)
इन द फेड (जर्मनी)
ऑन बॉडी ऐंड सोल (हंगरी)
फॉक्सट्रॉट (इस्राइल)
द इनसल्ट (लेबनान)
लवलेस (रूस)
फेलिसिटे (सेनेगल)
द वूंड (साउथ अफ्रीका)
द स्कवायर (स्वीडन)

नक्सल प्रभावित इलाके में चुनाव करवाने और भारत के लोकतंत्र का एक अलग पहलू दिखाने की कोशिश करने वाली इस फ़िल्म को ऑस्कर के लिए चुने जाने को लेकर कई विवाद भी हुए लेकिन कई कोशिशों के बाद भी भारत इस सम्मान से वंचित रह गया। बता दें कि ऑस्कर पुरस्कारों की घोषणा 4 मार्च को की जाएगी।

नई दिल्ली। इस साल की शानदार फिल्मों में से एक राजुकमार राव की चर्चित फिल्म 'न्यूटन' आॅस्कर की रेस से बाहर हो गई है। एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स ऐंड साइंस (एएमपीएएएस) ने घोषणा करते हुए बताया कि अमित मसूरकर निर्देशित ब्लैक कॉमेडी वोटिंग के लिए अगले राउंड में जाने वाली नौ फिल्मों की लिस्ट में शामिल नहीं है। ये हैं अगले राउंड में जाने वाली 9 फिल्में---- अ फैंटास्टिक वूमन (चिले) इन द फेड (जर्मनी) ऑन बॉडी ऐंड सोल (हंगरी) फॉक्सट्रॉट (इस्राइल) द इनसल्ट (लेबनान) लवलेस (रूस) फेलिसिटे (सेनेगल) द वूंड (साउथ अफ्रीका) द स्कवायर (स्वीडन) नक्सल प्रभावित इलाके में चुनाव करवाने और भारत के लोकतंत्र का एक अलग पहलू दिखाने की कोशिश करने वाली इस फ़िल्म को ऑस्कर के लिए चुने जाने को लेकर कई विवाद भी हुए लेकिन कई कोशिशों के बाद भी भारत इस सम्मान से वंचित रह गया। बता दें कि ऑस्कर पुरस्कारों की घोषणा 4 मार्च को की जाएगी।