आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे जवान: राजनाथ

लेह| केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय सेना आतंकवादियों के साथ-साथ एलओसी पर संघर्ष विराम के उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। राजनाथ जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों के शिविर पर रविवार रात हुए हमले और पाकिस्तान की ओर से लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।




उन्होंने कहा, “हमारे जवान और सेना मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।” इससे पहले बारामूला में राष्ट्रीय रायफल्स और बीएसएफ के शिविर को निशाना बनाकर किए गए हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को वहां के सुरक्षा हालात की जानकारी दी गई। राष्ट्रीय राइफल्स और उससे सटे बीएसएफ के शिविर पर रात करीब 10.30 बजे हमला किया गया, जिसके बाद मध्य रात्रि तक भारी गोलीबारी होती रही।

सूत्रों के मुताबिक, बीएसएफ के महानिदेशक के.के. शर्मा ने राजनाथ को पूरी स्थिति से अवगत कराया। शर्मा की फोन पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से भी बात हुई। राजनाथ ने इस हमले में एक जवान के शहीद होने पर संवेदना जताई और अधिकारियों को शहीद जवान के परिवार के सहायता राशि की घोषणा करने के निर्देश दिए। उन्होंने बीएसएफ प्रमुख से घायल जवानों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराने को भी कहा।