आतंकी हमले के बाद राजनाथ का अमेरिका और रूस दौरा स्थगित, बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

नई दिल्ली| केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू एवं कश्मीर में मौजूदा अशांत स्थिति के मद्देनजर रविवार को अपना अमेरिका और रूस का दौरा स्थगित कर दिया। उन्होंने आज सुबह उरी में आतंकवादी हमले के बाद अधिकारियों से राज्य में स्थिति पर करीबी नजर बनाए रखने के निर्देश दिए। राजनाथ ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि मैंने उरी में आतंकवादी हमले के मद्देनजर जम्मू एवं कश्मीर की मौजूदा स्थिति को देखते हुए अपना रूस और अमेरिका दौरा स्थगित कर दिया है साथ ही आतंकी हमले से उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने के लिए आपात बैठक बुलाई है।




उन्होंने कहा, “मैंने उरी में आतंकवादी हमले के संबंध में जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल एन.एन.वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बात की। उन्होंने मुझे राज्य में सुरक्षा स्थिति से अवगत कराया। मैंने केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि और केंद्रीय गृह मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को स्थिति पर करीब से नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।”




जम्मू एवं कश्मीर के उरी में रविवार सुबह सैन्य शिविर पर हुए आतंकवादी हमले में 17 सैनिक शहीद हो गए, जबकि छह अन्य घायल हो गए। घायल सैनिकों को उरी से श्रीनगर के सैन्य अस्पताल ले जाया गया है। गौरतलब है कि भारत के आतंकवाद (इस्लामिक स्टेट की गतिविधियों सहित) के खिलाफ अभियान और जम्मू एवं कश्मीर में तनाव पैदा करने की पड़ोसी देश पाकिस्तान की भूमिका पर चर्चा के लिए राजनाथ सिंह रविवार से रूस और अमेरिका की पांच दिवसीय यात्रा पर जाने वाले थे।