1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पाकिस्तान के मंत्री की धमकी पर बोले राजनाथ सिंह, किसी भी हमले का देंगे मुहंतोड़ जवाब

पाकिस्तान के मंत्री की धमकी पर बोले राजनाथ सिंह, किसी भी हमले का देंगे मुहंतोड़ जवाब

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि भारत ने कभी भी किसी दूसरे देश की भूमि पर कब्जा नहीं किया, ना ही किसी देश पर पहले हमला किया है। लेकिन हमारे देश के जाबांज जवानों के पास क्षमता है कि वे भारत पर बुरी नजर डालने वालों को मुहंतोड़ जवाब दे सकें। उन्होंने कहा कि देश की समुद्री सीमाएं नौसेना के हाथों में पूरी तरह सुरक्षित हैं और मुंबई जैसे आतंकवादी हमले की पुनरावृत्ति नहीं होने दी जाएगी।

नई दिल्ली स्थित सेना भवन में मंगलवार को नौसेना के शीर्ष कमांडरों के सम्मेलन को संबोधित करने के बाद राजनाथ सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि कमांडरों से बातचीत के बाद वह आश्वस्त हैं कि देश की समुद्री सीमाएं नौसेना के हाथों में पूरी तरह से सुरक्षित हैं। समुद्री सीमा पर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था है और उन्हें भरोसा है कि समुद्री सीमा के जरिये मुम्बई जैसे आतंकवादी हमले को दोहराया नहीं जा सकता।

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद के बयान कि अब तोप नहीं परमाणु बम चलेगा पर राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत कभी आक्रमक नहीं रहा है, ना किसी की एक इंच जमीन पर कब्जा किया लेकिन अगर किसी ने हमारी तरफ बुरी नजर से देखा तो हमारी सेना मुंहतोड़ जवाब देगी।

उन्होंने कहा कि रक्षा क्षेत्र में ‘मेक इन इंडिया’ को बढ़ावा दिया जा रहा है। देश को इस क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के साथ-साथ रक्षा निर्यात का बड़ा केंद्र बनाने की कोशिश की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...