1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के दौरे पर 17-18 जुलाई को जायेंगे राजनाथ सिंह, सेना प्रमुख भी होंगे साथ

लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के दौरे पर 17-18 जुलाई को जायेंगे राजनाथ सिंह, सेना प्रमुख भी होंगे साथ

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 17 और 18 जुलाई को लद्दाख और जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे। उनके साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज मुुकुंद नरवण भी जायेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे 17 जुलाई को लद्दाख और 18 जुलाई को श्रीनगर जाएंगे।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह एलएसी का दौरा करेंगे। इसके साथ ही वह एलओसी पर भी जाएंगे। राजनाथ सिंह 17 जुलाई को लेह पहुंचेंगे, यहां से वो एलओसी जाएंगे। जहां पर वो भारत और पाकिस्तान बॉर्डर पर सेना की तैयारियों का जायजा लेंगे।  बता दें कि, चीन से हुई हिंसक झड़प के बाद पीएम मोदी तीन जुलाई को एलएसी गए थे।

इस दौरान उन्होंने सैनिकों से मुलाकात की थी और वहां की स्थिति का जायजा लिया था। पीएम मोदी चीन के साथ झड़प में घायल हुए जवानों से भी मिले थे। वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और तीनों सेना के प्रमुखों के बीच आज एक विशेष रक्षा अधिग्रहण परिषद की बैठक हुई।

इस बैठक में प्रमुख सशस्त्र बलों के लिए आवश्यक हथियार प्रणालियों और गोला-बारूद की खरीद में तेजी लाने के लिए अहम निर्णय लिए जाने की संभावना है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...