1. हिन्दी समाचार
  2. लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के दौरे पर 17-18 जुलाई को जायेंगे राजनाथ सिंह, सेना प्रमुख भी होंगे साथ

लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के दौरे पर 17-18 जुलाई को जायेंगे राजनाथ सिंह, सेना प्रमुख भी होंगे साथ

Rajnath Singh To Visit Ladakh And Jammu And Kashmir On 17 18 July Will Also Be Army Chief

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 17 और 18 जुलाई को लद्दाख और जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे। उनके साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज मुुकुंद नरवण भी जायेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे 17 जुलाई को लद्दाख और 18 जुलाई को श्रीनगर जाएंगे।

पढ़ें :- ऐसे लोगों के घर में नहीं आती लक्ष्मी, हमेशा बनी रहती पैसों की कमी, जानिए इनकी गलती

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह एलएसी का दौरा करेंगे। इसके साथ ही वह एलओसी पर भी जाएंगे। राजनाथ सिंह 17 जुलाई को लेह पहुंचेंगे, यहां से वो एलओसी जाएंगे। जहां पर वो भारत और पाकिस्तान बॉर्डर पर सेना की तैयारियों का जायजा लेंगे।  बता दें कि, चीन से हुई हिंसक झड़प के बाद पीएम मोदी तीन जुलाई को एलएसी गए थे।

इस दौरान उन्होंने सैनिकों से मुलाकात की थी और वहां की स्थिति का जायजा लिया था। पीएम मोदी चीन के साथ झड़प में घायल हुए जवानों से भी मिले थे। वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और तीनों सेना के प्रमुखों के बीच आज एक विशेष रक्षा अधिग्रहण परिषद की बैठक हुई।

इस बैठक में प्रमुख सशस्त्र बलों के लिए आवश्यक हथियार प्रणालियों और गोला-बारूद की खरीद में तेजी लाने के लिए अहम निर्णय लिए जाने की संभावना है।

 

पढ़ें :- यदि आपके हाथों मे है ये खास बात, तो आप अवश्य बनेंगे बहुत धनवान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...