बेटी पैदा होने पर देंगे 50 हजार का बाण्ड : राजनाथ सिंह

Rajnath Singh Up Election 2017 3

लखनऊ: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रामकोला में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की समस्याओं के लिए प्रदेश सरकार जिम्मेदार है । केंद्र सरकार ने किसानों की फसल नुकसान की भरपाई हेतु पर्याप्त धन दिया था लेकिन प्रदेश सरकार उसे भी पचा गई। उन्होंने जनता से सीधे भोजपुरी में प्रश्न उत्तर करते हुए पूर्वांचल की माटी से जुड़ने की कोशिश की। उन्होंने ने कहा कि हिंदुस्तान के सबसे बड़े प्रदेश उत्तर प्रदेश से ही विकास का रास्ता तय होता है।




मैं पूर्वी उत्तर प्रदेश से हूं किसानों, ग्रामीणों का दर्द समझता हूं। हमारे प्रधानमंत्री ने तय किया है कि 2022 आते-आते किसानों की आमदनी दोगुनी की जाएगी। प्रदेश में भाजपा की सरकार आएगी तो किसानों का फसली ऋण माफ किया जाएगा । उन्होंने चुनावी वायदे करते हुए कहा कि लड़कियों को स्नातक मुफ्त शिक्षा, फसली कर्ज एक साल तक ब्याज मुक्त , लड़की पैदा होने पर उसके भविष्य के लिए सरकार पचास हजार विकास बांड जमा करेगी। श्री सिंह ने कांग्रेस सपा गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस के युवा नेता खाट पंचायत कर रहे थे।




जो खाट पकड़ लेगा वह चुनाव क्या लड़ेगा । इसीलिए वे सपा की साइकिल पर सवार हो गए। उन्हें क्या पता था कि साइकिल को मुलायम सिंह ने पंचर कर दिया है और बचा-खुचा भाग चाचा शिवपाल ने खराब कर दिया है। बसपा पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि बसपा की हाथी चारा नहीं नोट खा रही है और बीमार हो गई है। उत्तर प्रदेश में राजनीतिक कीचड़ हो गया है कीचड़ में कमल का फूल खिलता है। इस सभा में भाजपा के जिला अध्यक्ष जय प्रकाश शाही, जिला पंचायत सदस्य फूल बदन कुशवाहा, अजय गोविंदराव, बैकुंड शाही, दरोगा कुमार, अवधेश सिंह, मास्टर राधेश्याम सिंह ,अनूप खरवार आदि उपस्थित रहे।

लखनऊ: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रामकोला में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की समस्याओं के लिए प्रदेश सरकार जिम्मेदार है । केंद्र सरकार ने किसानों की फसल नुकसान की भरपाई हेतु पर्याप्त धन दिया था लेकिन प्रदेश सरकार उसे भी पचा गई। उन्होंने जनता से सीधे भोजपुरी में प्रश्न उत्तर करते हुए पूर्वांचल की माटी से जुड़ने की कोशिश की। उन्होंने ने कहा कि हिंदुस्तान के सबसे बड़े प्रदेश उत्तर प्रदेश से ही विकास…