1. हिन्दी समाचार
  2. राजनाथ की पाकिस्तान को चेतावनी- आतंकवाद को नहीं रोका तो हो जाएंगे टुकड़े

राजनाथ की पाकिस्तान को चेतावनी- आतंकवाद को नहीं रोका तो हो जाएंगे टुकड़े

Rajnaths Warning To Pakistan If Terrorism Is Not Stopped Then Pieces Will Be Made

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर के मुद्दे पर एक बार फिर पाकिस्तान को खरी-खरी सुनाई है। सूरत में एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वह आतंकवादियों को सुरक्षित शरण देने से रोकने और आतंकवाद का समर्थन करने में विफल रहता है तो वह कई हिस्सों में टूट जाएगा। राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत के अल्पसंख्यक सुरक्षित थे, सुरक्षित हैं, और सुरक्षित रहेंगे। भारत जाति या धर्म के आधार पर लोगों को विभाजित नहीं करता है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान अनुच्छेद 370 (Article-370) के प्रावधानों को रद्द करने के भारत के फैसले को हजम नहीं कर पा रहा। वह इस मुद्दे को लेकर संयुक्त राष्ट्र (United States) तक गया और उन्हें गुमराह करने की कोशिश की लेकिन उसे कुछ हासिल नहीं हुआ।

मानवाधिकारों के हनन पर साधा निशाना

वहीं पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की स्थिति की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के बाद भारत के अल्पसंख्यकों की आबादी बढ़ी लेकिन पाकिस्तान में सिखों, बौद्धों और अन्य के मानवाधिकार हनन के मामले बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि भारत के अल्पसंख्यक सुरक्षित थे, सुरक्षित हैं और सुरक्षित ही रहेंगे। रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत लोगों को धर्म या जाति के आधार पर नहीं बांटता है।  

पाकिस्तान पर यकीन नहीं करती दुनिया  

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान द्वारा कश्मीर के मुद्दे को बार-बार उठाए जाने पर सिंह ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय पाकिस्तान के कथन पर यकीन करने का इच्छुक नहीं है। वहीं पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की स्थिति की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के बाद भारत के अल्पसंख्यकों की आबादी बढ़ी लेकिन पाकिस्तान में सिखों, बौद्धों और अन्य के मानवाधिकार हनन के मामले बढ़े हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...