1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Rajpal Yadav अब इस नाम से इंडस्ट्री जाने जाएंगे, इस वजह से बदला अपना नाम

Rajpal Yadav अब इस नाम से इंडस्ट्री जाने जाएंगे, इस वजह से बदला अपना नाम

बॉलीवुड फेमस कॉमेडियन राजपाल यादव ने 50 वर्ष की आयु में अपने नाम में थोड़ा परिवर्तन करने का निर्णय किया है। अपने करियर के 22 वर्ष के पश्चात् राजकुमार ने नाम में ये परिवर्तन किया है। अब राजपाल यादव का नाम राजपाल नौरंग यादव होगा। जानते हैं अभिनेता के नाम बदलने के पीछे का कारण क्या रहा।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: बॉलीवुड फेमस कॉमेडियन राजपाल यादव ने 50 वर्ष की आयु में अपने नाम में थोड़ा परिवर्तन करने का निर्णय किया है। अपने करियर के 22 वर्ष के पश्चात् राजकुमार ने नाम में ये परिवर्तन किया है। अब राजपाल यादव का नाम राजपाल नौरंग यादव होगा। जानते हैं अभिनेता के नाम बदलने के पीछे का कारण क्या रहा।

पढ़ें :- जाने आखिर क्यों राखी सावंत ने बदला अपना नाम, पढें क्या था नाम

राजपाल ने अपने नाम में पिता का नाम जोड़ा है। राजपाल ने चर्चा में इसका कारण बताते हुए बताया- ”मैं 1997 में मुंबई शिफ्ट हुआ था। मैं एनएसडी पासआउट था। मैंने बतौर सोलो हीरो सिनेमा की और सपोर्टिंग कास्ट के तौर पर भी, चाहे वो चुपके चुपके हो या मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं। मगर इस वर्ष मैंने खुद के लिए नाम बनाया। इस वर्ष मार्च में मैं 50 वर्ष का हुआ।”

इस वजह से बदला नाम 

वही मैंने अपनी वाईफ से कहा, चलो मैं अपने नाम के साथ पिता का नाम जोड़ता हूं। जब मैं मुंबई आया था। मेरे पिता का नाम मेरे साथ जोड़ा गया था क्योंकि ये प्रदेश का नियम था। ये पासपोर्ट में भी है। मगर अब मैं फ्रैश स्टार्ट करना चाहता था, बतौर व्यक्ति नया आरम्भ करना चाहता था इस वर्ष से। इसलिए मैंने पिता का नाम जोड़ा। विश्वास कीजिए, आप मुझे देखेंगे तो पाएंगे कि मैं अंगूठियां नहीं पहनता, एस्ट्रोलॉजी को फॉलो नहीं करता। मेरे पिता का नाम नौरंग है, इसका अर्थ विश्व के 9 रंग हैं। मुझे ऐसा लगता है कि मैंने नै जिंदगी आरम्भ की है तथा इस बार अपने पिता के आशीर्वाद के साथ। मैं बहुत खुश हूं कि लोग इसके बारे में बात कर रहे हैं। मेरे पिता के नाम को बहुत सारा फेम प्राप्त हो गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...