1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Rajya Sabha Speaker Venkaiah Naidu, बोले- विपक्ष नहीं तय करेगा सरकार क्या करे, क्या नहीं?

Rajya Sabha Speaker Venkaiah Naidu, बोले- विपक्ष नहीं तय करेगा सरकार क्या करे, क्या नहीं?

संसद (Parliament) के मानसून सत्र (Monsoon Session) में जारी हंगामे के बीच राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू (Rajya Sabha Speaker Venkaiah Naidu) बुधवार को भावुक नजर आए। उन्होंने सदन में विपक्ष के बर्ताव की निंदा की है। वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने कहा कि संसद में जो हुआ, उससे मैं बहुत दुखी हूं। कल जब कुछ सदस्य टेबल पर आए, तो सदन की गरिमा को चोट पहुंची है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। संसद (Parliament) के मानसून सत्र (Monsoon Session) में जारी हंगामे के बीच राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू (Rajya Sabha Speaker Venkaiah Naidu) बुधवार को भावुक नजर आए। उन्होंने सदन में विपक्ष के बर्ताव की निंदा की है। वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने कहा कि संसद में जो हुआ, उससे मैं बहुत दुखी हूं। कल जब कुछ सदस्य टेबल पर आए, तो सदन की गरिमा को चोट पहुंची है। उन्होंने कहा कि मैं पूरा रात नहीं सो पाया। राज्यसभा चेयरमैन ने विपक्ष की लगातार मांग पर कहा कि आप सरकार को इस बात के लिए फोर्स नहीं कर सकते कि वो क्या करे, क्या नहीं?

पढ़ें :- UP News: यूपी में अब मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई हिंदी में होगी, कुछ किताबों के ट्रांसलेशन का काम  पूरा

सूत्रों ने बताया कि नायडू मंगलवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) में हंगामा करने वाले विपक्षी सांसदों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) , सदन के नेता पीयूष गोयल और अन्य भाजपा सांसदों ने बुधवार सुबह नायडू से मुलाकात की है।

क्या है मामला?

बता दें कि पहले मंगलवार को संसद में अर्मादित व्यवहार देखने को मिला था। राज्यसभा में एक बार फिर विपक्षी दलों के नेताओं ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान विपक्षी दलों के नेता वेल में पहुंचे और डेस्क पर चढ़कर आसन की तरफ रूल बुल भी फेंक दी। कई बार हुए हंगामे के बाद राज्यसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई थी।

पढ़ें :- Vijayadashami 2022 : गृह मंत्री अमित शाह  बोले-कश्मीर में मरेगा आतंकवाद का 'रावण' 

लोकसभा की कार्यवाहीं अनिश्चितकाल के स्थगित

विपक्ष के भारी हंगामे के बीच तय समय से पहले लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दी गई। वहीं, राज्यसभा भी दोपहर 12 बजे तक के लिए टाल दी गई है। बता दें कि संसद का मानसून सत्र 13 अगस्त तक ही चलना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...