यूपी राज्यसभा चुनाव : BSP और SP विधायकों ने की बीजेपी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग

यूपी राज्यसभा चुनाव : BSP और SP विधायकों ने की बीजेपी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग
यूपी राज्यसभा चुनाव : BSP और SP विधायकों ने की बीजेपी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के दौरान शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक अनिल सिंह ने पार्टी को झटका देते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार को वोट किया। सिंह ने वोट डालने के बाद संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने अपनी अंतरात्मा की आवाज पर भाजपा को वोट किया है।

Rajya Sabha Election 2018 Live Update :

अनिल सिंह ने गुरुवार रात को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। उन्नाव के पुरवा से विधायक सिंह ने कहा, “मेरी अंतरात्मा ने मुझे भाजपा के लिए वोट करने को कहा।” उनके इस कदम से विपक्षी खेमा सकते में है, विशेष रूप से बसपा, जो अपने एकमात्र उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर को राज्यसभा पहुंचाने के लिए हर वोट पर आस लगाए बैठी थी।

बसपा के विधायक ने कहा कि वह नहीं जानते कि अन्य पार्टी के विधायकों के मन में क्या है। इससे संबंधित एक अन्य घटनाक्रम में हरदोई से समाजवादी पार्टी के विधायक नितिन अग्रवाल ने भी भाजपा उम्मीदवार के लिए वोट किया है।नितिन के पिता नरेश अग्रवाल इस महीने की शुरुआत में ही भाजपा में शामिल हुए थे।

नितिन अग्रवाल ने संवाददाताओं को बताया कि लोग सपा और बसपा के नापाक गठबंधन को सजा देंगे। उन्होंने कहा, “सपा ने समाज की सेवा करने वाले शख्स (नरेश अग्रवाल) की जगह समाज का मनोरंजन करने वाले शख्स (जया बच्चन) को चुना, जो दुर्भाग्यपूर्ण है।” उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने भी कहा कि भाजपा उम्मीदवारों की नैय्या आसानी से पार लग जाएगी।

गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव के लिए विधानसभा परिसर के तिलक सभागार में सुबह नौ बजे से मतदान शुरू हो गया। मतदान शाम चार बजे तक जारी रहेगा और शाम पांच बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के दौरान शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक अनिल सिंह ने पार्टी को झटका देते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार को वोट किया। सिंह ने वोट डालने के बाद संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने अपनी अंतरात्मा की आवाज पर भाजपा को वोट किया है।अनिल सिंह ने गुरुवार रात को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। उन्नाव के पुरवा से विधायक सिंह ने कहा, "मेरी अंतरात्मा ने मुझे भाजपा के लिए वोट करने को कहा।" उनके इस कदम से विपक्षी खेमा सकते में है, विशेष रूप से बसपा, जो अपने एकमात्र उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर को राज्यसभा पहुंचाने के लिए हर वोट पर आस लगाए बैठी थी।बसपा के विधायक ने कहा कि वह नहीं जानते कि अन्य पार्टी के विधायकों के मन में क्या है। इससे संबंधित एक अन्य घटनाक्रम में हरदोई से समाजवादी पार्टी के विधायक नितिन अग्रवाल ने भी भाजपा उम्मीदवार के लिए वोट किया है।नितिन के पिता नरेश अग्रवाल इस महीने की शुरुआत में ही भाजपा में शामिल हुए थे।नितिन अग्रवाल ने संवाददाताओं को बताया कि लोग सपा और बसपा के नापाक गठबंधन को सजा देंगे। उन्होंने कहा, "सपा ने समाज की सेवा करने वाले शख्स (नरेश अग्रवाल) की जगह समाज का मनोरंजन करने वाले शख्स (जया बच्चन) को चुना, जो दुर्भाग्यपूर्ण है।" उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने भी कहा कि भाजपा उम्मीदवारों की नैय्या आसानी से पार लग जाएगी।गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव के लिए विधानसभा परिसर के तिलक सभागार में सुबह नौ बजे से मतदान शुरू हो गया। मतदान शाम चार बजे तक जारी रहेगा और शाम पांच बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी।