1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Rajya Sabha Election 2022: शिवसेना-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी को AIMIM ने दिया समर्थन, भाजपा ने साधा निशाना

Rajya Sabha Election 2022: शिवसेना-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी को AIMIM ने दिया समर्थन, भाजपा ने साधा निशाना

देश के 4 राज्यों में 16 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। इस बीच एआईएमआईएम ने शिवसेना गठबंधन सरकार को समर्थन देने का ऐलान किया है। दरअसल, कांग्रेस ने महाराष्ट्र से इमरान प्रतापगढ़ी को प्रत्याशी बनाया है। ओवैसी ने कहा कि वो भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस के प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी का समर्थन करेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Rajya Sabha Election 2022: देश के 4 राज्यों में 16 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। इस बीच एआईएमआईएम ने शिवसेना गठबंधन सरकार को समर्थन देने का ऐलान किया है। दरअसल, कांग्रेस ने महाराष्ट्र से इमरान प्रतापगढ़ी को प्रत्याशी बनाया है। ओवैसी ने कहा कि वो भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस के प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी का समर्थन करेगी।

पढ़ें :- वरुण गांधी के साथ आए ओवैसी, तो बीजेपी सांसद बोले- 'Thank You'

वहीं, ओवैसी की पार्टी के इस कदम के बाद विपक्षियों ने उद्धव सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।एआईएमआईएम की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष इम्तियाज जलील ने कहा है कि उनकी पार्टी महाविकास अघाड़ी सरकार को अपना समर्थन देगी। हमने दोनों विधायकों से कांग्रेस प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी को वोट देने को कहा है।

बता दें कि, महाराष्ट्र में छह सीटों के लिए चुनाव होना है। संख्या बल की दृष्टि से यहां भाजपा एक सीट ही जीत सकती है। हालांकि महाविकास आघाड़ी में फूट की संभावना और बड़ी संख्या में निर्दलीय विधायक होने के कारण भाजपा ने यहां दूसरा उम्मीदवार खड़ा कर दिया है। दूसरी ओर एनसीपी और कांग्रेस ने एक-एक तो शिवसेना ने दो उम्मीदवार खड़े किए हैं। ऐसे में छठी सीट पर पेंच फंस गया है। इस सीट पर निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल करने वालों को ही सफलता मिलेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...