1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Rajya Sabha Election : बीजेपी ने राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान , देखें यूपी के उम्मीदवारों की लिस्ट

Rajya Sabha Election : बीजेपी ने राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान , देखें यूपी के उम्मीदवारों की लिस्ट

राज्यसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी बीजेपी ने रविवार को बीजेपी ने यूपी की 6 राज्यसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों का नाम घोषित कर दिया है। यूपी से जिनको प्रत्याशी घोषित किया है। उनमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेई, डॉक्टर राधा मोहन अग्रवाल, सुरेंद्र सिंह नागर, बाबूराम निषाद, दर्शना सिंह ,संगीता यादव को प्रत्याशी बनाया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। राज्यसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी बीजेपी ने रविवार को बीजेपी ने यूपी की 6 राज्यसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों का नाम घोषित कर दिया है। यूपी से जिनको प्रत्याशी घोषित किया है। उनमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेई, डॉक्टर राधा मोहन अग्रवाल, सुरेंद्र सिंह नागर, बाबूराम निषाद, दर्शना सिंह , संगीता यादव को प्रत्याशी बनाया गया है।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना

बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेई ने 2014 के लोकसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा लक्ष्मीकांत बाजपेई को 2022 के विधानसभा चुनाव में जॉइनिंग कमेटी के चेयरमैन बनाया गया था। इस दौरान लक्ष्मीकांत बाजपेई ने बड़े पैमाने पर यूपी बीजेपी में जॉइनिंग कराई थी। जिसका फायदा 2022 के चुनावों में मिला है। बता दें कि 2014 में यूपी में सबसे ज्यादा 73 लोकसभा सीटें बीजेपी ने जीती थी।

राधा मोहन अग्रवाल ने सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए अपनी सीट छोड़ी थी, जिसके बाद उन्हें राज्यसभा का टिकट ईनाम के तौर पर मिला है। इसके अलावा बीजेपी सुरेंद्र नागर, बाबूराम निषाद, दर्शना सिंह और संगीता यादव को भी बीजेपी ने राज्यसभा प्रत्याशी घोषित किया है। यूपी में बीजेपी 7 राज्यसभा सीटों पर अपना उम्मीदवार भेज सकती है। सूत्रों की मानें तो राज्यसभा की आठवीं सीट पर भी बीजेपी प्रत्याशी उतारेगी ।

पढ़ें :- नौतनवा:भाजपा नेता के घर पर चले बुलडोजर मामले में फिर पहुंचे एसडीएम,ली जानकारी

सपा ने सिर्फ तीन प्रत्याशी ही अभी तक घोषित किए। विधानसभा में संख्या बल के आधार पर समाजवादी पार्टी गठबंधन के पास तीन प्रत्याशियों को जिताने के लिए ही बहुमत है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...