1. हिन्दी समाचार
  2. राज्यसभा चुनाव: गुजरात में कांग्रेस के एक और MLA ने दिया इस्तीफा,तीन दिन में तीन विधायकों ने छोड़ी पार्टी

राज्यसभा चुनाव: गुजरात में कांग्रेस के एक और MLA ने दिया इस्तीफा,तीन दिन में तीन विधायकों ने छोड़ी पार्टी

Rajya Sabha Elections Another Mla Of Congress Resigns In Gujarat Three Mlas Leave Party In Three Days

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। गुजरात में कांग्रेस के विधायक बृजेश मेरजा ने शुक्रवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि गुजरात में चार राज्यसभा सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होने हैं। इस दौरान मार्च से लेकर अब तक आठ विधायक पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं।

पढ़ें :- QUAD देशों की मीटिंग में जो बाइडेन और पीएम नरेंद्र मोदी होंगे शामिल

विधानसभा सचिव ने पुष्टि की कि विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी ने मेरजा का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। मेरजा ने मोरबी सीट से चुनाव जीता था। बीते तीन दिन में इस्तीफा देने वाले वह कांग्रेस के तीसरे विधायक हैं।
विधायक के तौर पर इस्तीफा देने से पहले मेरजा ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस विधायक अक्षय पटेल और जीतू चौधरी ने बुधवार शाम को इस्तीफा दे दिया था।

इससे पहले कांग्रेस को मार्च में तब झटका लगा था जब उसके पांच विधायकों ने इस्तीफा दिया था, जिससे उसकी संख्या 68 रह गई थी। ताजा घटनाक्रम ने कांग्रेस के तीन दिन में तीन विधायकों के पार्टी छोड़ने से उसकी चार में से दो राज्यसभा सीटें जीतने की अपनी योजना अधूरी रह सकती है।

बीजेपी के सदन में 103 सदस्य हैं और वह दो सीटें जीतने की स्थिति में है। कांग्रेस के मार्च में पांच विधायकों के इस्तीफे के बाद से 68 विधायक रह गए थे। ताजा घटनाक्रम के बाद कांग्रेस के लिए दूसरी सीट जीतने में मुश्किल होगी। भाजपा ने एक तीसरे उम्मीदवार के तौर पर एक पूर्व कांग्रेस नेता नरहरि अमीन को मैदान में उतारा है।

पढ़ें :- CM YOGI ने गोरखपुर में 130 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्‍यास

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...