1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Rajya Sabha elections: हरियाणा में बढ़ी कांग्रेस की ​चिंता, कुलदीप बिश्नोई बोले-किसी के दबाव में आकर वोट नहीं करेंगे

Rajya Sabha elections: हरियाणा में बढ़ी कांग्रेस की ​चिंता, कुलदीप बिश्नोई बोले-किसी के दबाव में आकर वोट नहीं करेंगे

राज्यसभा के चुनाव में हरियाणा और राजस्थान में लड़ाई बेहद ही दिलचस्प होती दिख रही है। यहां पर कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है, जिसक कारण कांग्रेस चिंतित दिख रही है। दरअसल, पार्टी को क्रॉस वोटिंग का खतरा सता रहा है। यही कारण है कि कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को सुरक्षित स्थान पर भेजा है। इन सबके बीच हरियाणा कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई ने पार्टी की और ज्यादा​ चिंता बढ़ा दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Rajya Sabha elections: राज्यसभा के चुनाव में हरियाणा और राजस्थान में लड़ाई बेहद ही दिलचस्प होती दिख रही है। यहां पर कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है, जिसक कारण कांग्रेस चिंतित दिख रही है। दरअसल, पार्टी को क्रॉस वोटिंग का खतरा सता रहा है। यही कारण है कि कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को सुरक्षित स्थान पर भेजा है। इन सबके बीच हरियाणा (Haryana) कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई (MLA Kuldeep Bishnoi) ने पार्टी की और ज्यादा​ चिंता बढ़ा दी है।

पढ़ें :- BREAKING : सेना भर्ती की Agnipath Scheme से आहत युवक ने फांसी लगाकर दी जान, पुलिस जांच में जुटी

उन्होंने स्पष्ट कहा है कि वो किसी के दबाव में आकर वोट नहीं करेंगे। ऐसे में कांग्रेस को वहां पर बड़ा झटका लग सकता है। उन्होंने कहा कि मैं एक मजबूत कांग्रेसी रहा हूं और मैं किसी और से बात नहीं कर रहा हूं। राहुल गांधी से मिलने से पहले कोई फैसला नहीं करूंगा। तब तक मैं कांग्रेस के किसी मंच पर खड़ा नहीं होऊंगा। मैंने राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग पर फिलहाल फैसला नहीं किया है।

मैं अपनी मर्जी से वोट करूंगा, किसी के दबाव में नहीं। इसके साथ ही उन्होंने रणदीप सुरजेवाला की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि वो बेहद ही अच्छे इंसान है। ऐसे व्यक्ति को राज्यसभा में होना चाहिए। साथ ही कहा कि, मैं राजस्थान के सभी कांग्रेस नेताओं से अनुरोध करता हूं कि वे सब कुछ भूलकर उनकी योग्यता के आधार पर उन्हें वोट दें।

कार्तिकेय शर्मा की दावेदारी से फंसा मामला
बता दें कि, हरियाणा में दो राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होना है। कांग्रेस ने यहां से अजय माकन को टिकट दिया है, जबकि भाजपा ने कृष्णलाल पंवार को प्रत्याशी बनाया है। इन सबके बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के बेटे कार्तिकेय शर्मा ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किए हैं, जिसके बाद से वहां पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है। हरियाणा में राज्यसभा सीट जीतने कांग्रेस के पास 31 विधायक हैं, लेकिन कार्तिकेय शर्मा की दावेदारी ने पेंच फंसा दिया है।

 

पढ़ें :- Rajya Sabha Elections: कांग्रेस को सत्ता रहा डर! हरियाणा के विधायकों को छत्तीसगढ़ भेजने का लिया निर्णय

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...