राज्यसभा चुनाव हारे भाजपा उम्मीदवार बलवंत सिंह राजपूत ने न्यायालय का दरवाजा खटकाया

balwantsinh-rajput

Rajya Sabha Elections Defeated Bjp Candidate Balwant Singh Rajput Court Gujarat Rajya Sabha Election

अहमदाबाद | गुजरात से कांग्रेस नेता अहमद पटेल के मुकाबले राज्यसभा का चुनाव हारने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार बलवंत सिंह राजपूत ने दो मतों को अवैध घोषित करने के निर्वाचन आयोग के फैसले को गुजरात उच्च न्यायालय में चुनौती दी है। भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस छोड़ने वाले राजपूत ने इस सिलसिले में गुजरात उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की है।

राजपूत कांग्रेस छोड़ने से पहले पार्टी के मुख्य सचेतक थे। वह पार्टी के उन 14 विधायकों में हैं, जिन्होंने राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले बगावत करते हुए पार्टी छोड़ दी। राज्यसभा चुनाव में उन्हें 38 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के अहमद पटेल 44 वोटों के साथ विजयी हुए।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 46-46 वोटों के साथ विजयी रहे।

निर्वाचन आयोग ने दो कांग्रेस विधायकों के वोट आठ अगस्त की रात चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने को लेकर अवैध घोषित कर दिए, जिससे अहमद पटेल को जीत में सहायता मिली।

अहमदाबाद | गुजरात से कांग्रेस नेता अहमद पटेल के मुकाबले राज्यसभा का चुनाव हारने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार बलवंत सिंह राजपूत ने दो मतों को अवैध घोषित करने के निर्वाचन आयोग के फैसले को गुजरात उच्च न्यायालय में चुनौती दी है। भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस छोड़ने वाले राजपूत ने इस सिलसिले में गुजरात उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की है। राजपूत कांग्रेस छोड़ने से पहले पार्टी के मुख्य सचेतक थे। वह पार्टी…