1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Rajya Sabha Elections : कपिल सिब्बल ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ, साइकिल पर सवार होकर पहुंचेंगे राज्यसभा

Rajya Sabha Elections : कपिल सिब्बल ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ, साइकिल पर सवार होकर पहुंचेंगे राज्यसभा

Rajya Sabha Elections : कांग्रेस में लंबे समय से बागी सुर बुलंद करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस पार्टी से बीते 16 मई को इस्तीफा देने का ऐलान करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के​ वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal)  ने बुधवार को विधानभवन के सेंट्रल हाल में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए नामांकन किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Rajya Sabha Elections : कांग्रेस में लंबे समय से बागी सुर बुलंद करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस पार्टी से बीते 16 मई को इस्तीफा देने का ऐलान करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के​ वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal)  ने बुधवार को विधानभवन के सेंट्रल हाल में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए नामांकन किया है। कपिल सिब्बल ने कहा कि हम विपक्ष में रहकर एक गठबंधन बनाना चाहते हैं। ताकि मोदी सरकार का विरोध करें। हम चाहते हैं कि 2024 में ऐसा माहौल बने हिन्दुस्तान में कि मोदी सरकार की जो खामियां हैं वह जनता तक पहुंचाई जाएं। मैं खुद इसका प्रयास करूंगा। कपिल सिब्बल ने यह भी कहा कि उन्हें सभी दलों ने समर्थन दिया है। उन्‍होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का आभार भी जताया।

पढ़ें :- बीजेपी वाले सूची जारी करें जो ‘अग्निवीर योजना ’ में अपने बच्चों को भेज रहें हैं : अखिलेश यादव

कपिल सिब्बल बोले- बनना चाहता था आजाद आवाज

पत्रकारों से बातचीत में कपिल सिब्बल ने खुलासा किया कि वह कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि 16 मई को ही कांग्रेस से त्यागपत्र दे दिया था। कपिल सिब्बल ने समर्थन के लिए आजम खान का भी शुक्रिया अदा किया। उन्होंने खुद साफ किया कि वह सपा में शामिल नहीं होने जा रहे हैं, बल्कि निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन किया है। सिब्बल ने कहा कि मुझे खुशी है कि मैं राज्यसभा का निर्दलीय उम्मीदवार बनने जा रहा हूं। मैं हमेशा इस देश में स्वतंत्र आवाज बनना चाहता था। मुझे खुशी है कि अखिलेश यादव ने इसे समझा। हम पार्टी का सदस्य होने पर उसके अनुशासन से बंध जाते हैं। आजम खान के बारे में सवाल पूछने पर कपिल सिब्बल बोले क‍ि ये आप आप उन्हीं से पूछ लीजिए।

सिब्बल को टिकट पर क्या बोले अखिलेश यादव

कपिल सिब्बल के नामांकन के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि आज कपिल सिब्बल ने नामांकन दाखिल किया है। वह सपा के समर्थन से राज्यसभा जा रहे हैं। दो और सदस्य राज्यसभा जा सकते हैं। कपिल सिब्बल वरिष्ठ वकील हैं। वह संसद में भी अपने विचार रखते रहे हैं। हमें उम्मीद है कि अपने और सपा के विचारों को रखेंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि दो और उम्मीदवार भी जल्द नामांकन दाखिल करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, डिंपल यादव और जावेद अली को भी सपा राज्यसभा का टिकट दे सकती है। इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव , राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल मौजूद रहे।

पढ़ें :- अखिलेश का केंद्र पर बड़ा अटैक, बोले-सरकार का चतुर्दिक विरोध दर्शा रहा है कि बीजेपी ने जनाधार खोया

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...