1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Rajya Sabha Elections: राज्यसभा के लिए कपिल सिब्बल ने किया नामांकन, 16 मई को कांग्रेस से दिया था इस्तीफा

Rajya Sabha Elections: राज्यसभा के लिए कपिल सिब्बल ने किया नामांकन, 16 मई को कांग्रेस से दिया था इस्तीफा

कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे कपिल सिब्बल अब साइकिल पर सवार हो गए हैं। उनका नया ठिकाना अब समाजवादी पार्टी हो गया है। समाजवादी पार्टी ने उन्हें राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया है। इस बीच कपिल सिब्बल राज्यसभा पद के लिए नामांकन करने के लिए पहुंचे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Rajya Sabha Elections: कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे कपिल सिब्बल अब साइकिल पर सवार हो गए हैं। उनका नया ठिकाना अब समाजवादी पार्टी हो गया है। समाजवादी पार्टी ने उन्हें राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया है। इस बीच कपिल सिब्बल राज्यसभा पद के लिए नामांकन करने के लिए पहुंचे हैं। इस दौरान उनके साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव भी मौजूद रहे। वहीं, अभी तक दो नामों का अधिकारिक ऐलान सपा ने नहीं किया है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

बताया जा रहा है कि कपिल सिब्बल के साथ डिपंल यादव और जावेद अली को सपा राज्यसभा भेजेगी। बताया जा रहा है कि सपा से नाराज चल रहे आजम खान को मनाने के लिए पार्टी ने कपिल सिब्बल को राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया। दरअसल, आजम खान का केस भी उन्होंने ही लड़ा था और आजम खान की जमानत कराई है।

सपा की ओर से राज्‍यसभा के लिए डिंपल यादव का नाम भी तय माना जा रहा है। वहीं जावेद अली के लिये एक सपा विधायक ने 10000 रुपये देकर नामांकन पत्र दाखिल किया है। बता दें कि, राज्‍यसभा में अभी सपा के कुल पांच सदस्‍य हैं। इनमें से कुंवर रेवती रमन सिंह, विशंभर प्रसाद निषाद और चौधरी सुखराम सिंह यादव का कार्यकाल 4 जुलाई को खत्म हो रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...