1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Rajya Sabha Election: जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजेगी समाजवादी पार्टी, कई दिनों से लग रहे थे कयास

Rajya Sabha Election: जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजेगी समाजवादी पार्टी, कई दिनों से लग रहे थे कयास

राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी के राज्यसभा जाने की अटकलों पर आज विराम लग गया। समाजवादी पार्टी ने आज इसको लेकर ऐलान किया है। गुरुवार को समाजवादी पार्टी ने कहा कि जयंत चौधरी राष्ट्रीय लोकदल और समाजवादी पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी होंगे। वहीं, बुधवार को सपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए कपिल सिब्बल और जावेद अली खान ने नामांकन दाखिल किया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Rajya Sabha Election: राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी (Jayant Choudhary) के राज्यसभा जाने की अटकलों पर आज विराम लग गया। समाजवादी पार्टी ने आज इसको लेकर ऐलान किया है। गुरुवार को समाजवादी पार्टी ने कहा कि जयंत चौधरी राष्ट्रीय लोकदल और समाजवादी पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी होंगे। वहीं, बुधवार को सपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए कपिल सिब्बल और जावेद अली खान ने नामांकन दाखिल किया था।

पढ़ें :- Pariksha Pe Charcha-2023 सीएम योगी ने सीएमएस स्कूल पर साधा निशाना, बोले-जब जगदीश गांधी जैसे संस्थापक होंगे तो बच्चों पर पढ़ाई का दबाव तो बढ़ेगा ही

अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की ​पत्नी डिंपल यादव को पार्टी राज्यसभा भेज सकती है। हालांकि, सपा ने साफ कर दिया है कि जयंत चौधरी (Jayant Choudhary) तीसरे उम्मीदवार होंगे। बताया जा रहा है कि सपा डिंपल यादव को आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में उतार सकती है।

बता दें कि, विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन करके चुनाव लड़े थे। गौरतलब है कि, यूपी के कोटे से 11 सीटें जुलाई में खाली होने जा रही हैं, जिन पर चुनाव होगा। इसमें से 10 सीटों पर नतीजे साफ हैं। इनमें से 7 सीटों पर बीजेपी की जीत पक्की है तो 3 सीटें सपा खाते में आसानी से जाएंगी। लेकिन 11वीं सीट पर कौन बाजी मारेगा यह देखना बेहद दिलचस्प होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...