1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राज्यसभा: पीएम मोदी गुलाम नबी आजाद सहित चार सांसदों की विदाई पर हुए भावुक

राज्यसभा: पीएम मोदी गुलाम नबी आजाद सहित चार सांसदों की विदाई पर हुए भावुक

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: सांसदों की विदाई के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राज्यसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी भावुक नजर आए. दरअसल, आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद सहित चार सांसदों की विदाई हो रही है. ये वो सांसद हैं, जिनका राज्यसभा कार्यकाल आज समाप्त हो रहा है. इस लिस्ट में दो पीडीपी, एक कांग्रेस और एक बीजेपी सांसद शामिल हैं.

पढ़ें :- बांग्लादेश में दर्दनाक हादसा: नाव पलटने से 24 की मौत, एक दर्जन लोग लापता

वहीं, गुलाम नबी आजाद को लेकर पीएम मोदी ने एक पुराना किस्सा याद किया. उन्होंने बताया कि जब वो गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब नबी भी एक राज्य के मुख्यमंत्री हुआ करते थे. पीएम ने कहा, ‘हमारी बहुत गहरी निकटता रही. एक बार गुजरात के कुछ यात्रियों पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया, 8 लोग उसमें मारे गए. सबसे पहले गुलाम नबी जी का मुझे फोन आया.’ अपनी बात साझा करते हुए पीएम मोदी भावुक हो गए.

उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे चिंता इस बात की है कि गुलाम नबी जी के बाद जो भी इस पद को संभालेंगे, उनको गुलाम नबी जी से मैच करने में बहुत दिक्कत पड़ेगी क्योंकि गुलाम नबी जी अपने दल की चिंता करते थे, लेकिन देश और सदन की भी उतनी ही चिंता करते थे.’ पीएम ने ये भी कहा, ‘इस सदन की शोभा बढ़ाने के लिए मैं श्रीमान गुलाम नबी आजाद जी, श्रीमान शमशेर सिंह जी, मीर मोहम्मद फैयाज जी, नादिर अहमद जी का धन्यवाद करता हूं. सदन को और देश को आपके अनुभव और ज्ञान का लाभ देने के लिए और आपने क्षेत्र की समस्याओं का समाधान के लिए आपके योगदान का धन्यवाद.’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...