1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ममता बनर्जी से मिले राकेश टिकैत, मुख्यमंत्री बोलीं- तीनों कृषि कानून वापस ले केंद्र सरकार

ममता बनर्जी से मिले राकेश टिकैत, मुख्यमंत्री बोलीं- तीनों कृषि कानून वापस ले केंद्र सरकार

किसान नेता राकेश टिकैत ने बुधवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से किसानों से जुड़े मामलों पर मुलाकात की है। इस बैठक के दौरान ममता बनर्जी ने किसान नेताओं को नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन को समर्थन करने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्यों को निशाना बनाना संघीय ढांचे के लिए अच्छी बात नहीं है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। किसान नेता राकेश टिकैत ने बुधवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से किसानों से जुड़े मामलों पर मुलाकात की है। इस बैठक के दौरान ममता बनर्जी ने किसान नेताओं को नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन को समर्थन करने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्यों को निशाना बनाना संघीय ढांचे के लिए अच्छी बात नहीं है।

पढ़ें :- 1st anniversary of Lakhimpur Kheri violence : टिकैत बोले- देश 3अक्टूबर 2021 को हुई तिकुनिया हिंसा कभी नहीं भूल सकता, कब मिलेगा न्याय?

ममता बनर्जी ने कहा कि उद्योगों को नुकसान हो रहा है। साथ ही दवाओं पर जीएसटी लगाया जा रहा है। ममता ने कहा कि पिछले 7 महीनों से केंद्र सरकार ने किसानों से बात करने की जहमत नहीं उठाई। उन्होंने कहा कि मेरी मांग है कि तीनों कृषि कानून वापस लिए जाएं।

सीएम से मुलाकात के बाद भारतीय किसान संघ के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हमें आश्वासन दिया है कि वह किसान आंदोलन का समर्थन करना जारी रखेंगी। इस आश्वासन के लिए हम उनका धन्यवाद करते हैं। पश्चिम बंगाल को आदर्श राज्य के रूप में काम करना चाहिए और किसानों को अधिक लाभ दिया जाना चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...