1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ‘किसान संसद’ में जंतर-मंतर पर गरजे राकेश टिकैत, कहा- सदन में हमारी आवाज बने विपक्ष

‘किसान संसद’ में जंतर-मंतर पर गरजे राकेश टिकैत, कहा- सदन में हमारी आवाज बने विपक्ष

जंतर-मंतर पर गुरुवार से आयोजित 'किसान संसद' में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम यहां पर अपनी आवाज़ उठाएंगे और विपक्ष को सदन के अंदर हमारी आवाज़ बनना चाहिए। इससे पहले किसान नेता राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर से सिंघु बॉर्डर रवाना होते कहा कि बसों से सबसे पहले सिंघु बॉर्डर जाया जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Rakesh Tikait Roared At Jantar Mantar In Kisan Sansad Said Opposition Should Become Our Voice In The House

नई दिल्ली। जंतर-मंतर पर गुरुवार से आयोजित ‘किसान संसद’ में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम यहां पर अपनी आवाज़ उठाएंगे और विपक्ष को सदन के अंदर हमारी आवाज़ बनना चाहिए। इससे पहले किसान नेता राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर से सिंघु बॉर्डर रवाना होते कहा कि बसों से सबसे पहले सिंघु बॉर्डर जाया जाएगा। टिकैत ने कहा कि हमारा संघर्ष पिछले आठ महीने से चल रहा है। हम शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बातों को सरकार के सामने रखना चाहते हैं। किसान नेता ने कहा कि जब तक संसद का सत्र चलेगा, हम लोग जंतर-मंतर पर ही अपनी किसान संसद चलाएंगे।

पढ़ें :- दिल्ली में सोमवार से खुलेंगे सिनेमा हॉल-मल्टीप्लेक्स, 100% क्षमता के साथ चलेगी मेट्रो

किसान नेता शिव कुमार के मुताबिक, किसान संसद में तीन स्पीकर, तीन डिप्टी स्पीकर बनाए गए हैं। हर किसी को 90 मिनट का वक्त मिला है। एक स्पीकर के साथ एक डिप्टी मौजूद रहेगा। जंतर मंतर पर जारी किसानों की संसद में पंजाबी फिल्म अभिनेत्री सोनिया मान भी पहुंचीं। उन्होंने कहा कि हमारी मुहिम सरकार तक अपनी आवाज़ पहुंचाना है। संसद से लेकर सड़क तक ये लड़ाई जारी रहेगी।

किसानों की ओर से पहले ही जंतर-मंतर आने का ऐलान किया गया था। ऐसे में दिल्ली पुलिस के साथ चर्चा चल रही थी, बीते दिन डीडीएमए ने 200 किसानों को प्रदर्शन की इजाजत दी। ये किसान 5 बसों में जंतर मंतर पहुंचेंगे, शाम पांच बजे तक रुकेंगे। दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन को देखते हुए कड़ी सुरक्षा की है। सीसीटीवी से भी नज़र रखी जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...