1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राकेश टिकैत बोले- पूरे देश मे लग जाए लॉकडाउन, आंदोलन नहीं होगा खत्म

राकेश टिकैत बोले- पूरे देश मे लग जाए लॉकडाउन, आंदोलन नहीं होगा खत्म

देशभर में कोरोना का कहर जारी है। दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन के लिए लिए बैठे किसानों पर कोरोना का खतरा मड़रा रहा है। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने इस मसले पर बात करते हुए कहा कि, इसको शाहीन बाग मत बनाने दो उन लोगों को।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना का कहर जारी है। दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन के लिए लिए बैठे किसानों पर कोरोना का खतरा मंड़रा रहा है। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि पूरे देश में लॉकडाउन लग जाए लेकिन ये आंदोलन नहीं खत्म होगा। जो भी कोरोना गाइडलाइंस होंगी उसका पालन आंदोलन स्थलों पर किया जाएगा।

पढ़ें :- JNU में लगे ब्राह्मण विरोधी नारे, दीवारों पर लिखा मिला- ब्राह्मण कैंपस छोड़ो

हालांकि बॉर्डर पर किसान कोरोना नियमो की साफ अनदेखी भी कर रहें हैं। किसान ना तो मुंह पर मास्क और न ही सेनिटाइजर इस्तेमाल करते नजर आते हैं। जिससे कोरोना का खतरा किसानों पर ज्यादा बढ़ जाता है। दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को 3,548 नए मामले दर्ज होने के बाद कुल मामले 6,79,962 हो गए हैं।

वहीं पॉजिटिविटी रेट 5.54 प्रतिशत है। दूसरी ओर सरकार और किसान संगठनों के बीच 11 दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन अभी तक कोई नतीजा नहीं निकल सका है। दूसरी ओर फिर से बातचीत शुरू हो इसके लिए किसान और सरकार दोनों तैयार है, लेकिन अभी तक बातचीत की टेबल पर नहीं आ पाए हैं। दरअसल, तीन नए अधिनियमित खेत कानूनों के खिलाफ किसान पिछले साल 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...