1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राकेश टिकैत, बोले- हमले के पीछे है केंद्र और कौन करवाएगा?

राकेश टिकैत, बोले- हमले के पीछे है केंद्र और कौन करवाएगा?

राजस्थान के अलवर में किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर बीते शुक्रवार को हमला हुआ था। इस हमले के बारे में शनिवार को उन्होंने सीधे केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। राकेश टिकैत ने कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है और कौन होगा? ये उनकी युवा ईकाई ने किया है। उनका कहना था राकेश टिकैत गो बैक। मैं कहां जाऊं? उन्होंने मेरी कार पर पत्थर फेंके और लाठी भी चलाई।

By शिव मौर्या 
Updated Date

अलवर। राजस्थान के अलवर में किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर बीते शुक्रवार को हमला हुआ था। इस हमले के बारे में शनिवार को उन्होंने सीधे केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। राकेश टिकैत ने कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है और कौन होगा? ये उनकी युवा ईकाई ने किया है। उनका कहना था राकेश टिकैत गो बैक। मैं कहां जाऊं? उन्होंने मेरी कार पर पत्थर फेंके और लाठी भी चलाई।

पढ़ें :- नोएडा के बाद अब राजस्थान में पकड़े गए हवाला के 2 करोड़ 60 लाख रुपये, जानिये कहां ले जाये जा रहे थे रुपये

वह हमसे क्यों लड़ रहे हैं, हम किसान हैं, न कि राजनीतिक पार्टी। राजस्थान के अलवर में किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर हुए हमले को लेकर किसानों का गुस्सा फूट पड़ा। इसके विरोध में भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले पहुंचे किसानों ने शुक्रवार की शाम जेवर रोड पर जाम कर दिया। उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। संगठन के पदाधिकारियों के निर्देश पर करीब एक घंटे बाद किसानों ने जाम खोला।

तब कहीं जाकर रोड पर वाहनों का आवागमन शुरू हो गया। कृषि कानूनों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचकर पंचायत कर रहे हैं। शुक्रवार को राजस्थान के अलवर में उनके काफिले पर हमला हो गया था। इसे लेकर किसानों में रोष फैल गया। राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत देश के विभिन्न राज्यों में जाकर किसानों को एकजुट करते हुए संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे समय पर उनके ऊपर हमला किया गया, जिसकी वह निंदा करते हैं। कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

 

पढ़ें :- जनता इन्हें वोट नहीं देगी फिर भी ये ही जीतेंगे, भाजपा पर राकेश टिकैत का निशाना
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...