1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. Raksha Bandhan 2021: फेस्टिवल का मज़ा दोगुना कर देंगे ये जायकेदार स्टार्टर डिशेज़

Raksha Bandhan 2021: फेस्टिवल का मज़ा दोगुना कर देंगे ये जायकेदार स्टार्टर डिशेज़

रक्षाबंधन का त्यौहार घर के करीबी लोगों के साथ ही मनने वाला है, क्योंकि अभी भी हम सब घर के अंदर हैं। लेकिन इसका ये मतलब ये नहीं है कि इस खास मौके पर आप अपने भाई-बहनों को इम्प्रेस करने के लिए जो खाना पकाने वाले हैं उसमें कंजूसी करें। तो आइए बनाते हैं फेस्टिवल के लिए कुछ जायकेदार स्टॉर्टर।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन का त्यौहार घर के करीबी लोगों के साथ ही मनने वाला है, क्योंकि अभी भी हम सब घर के अंदर हैं। लेकिन इसका ये मतलब ये नहीं है कि इस खास मौके पर आप अपने भाई-बहनों को इम्प्रेस करने के लिए जो खाना पकाने वाले हैं उसमें कंजूसी करें। तो आइए बनाते हैं फेस्टिवल के लिए कुछ जायकेदार स्टॉर्टर।

पढ़ें :- गर्मी में पसीना और अंडरर्म की बदबू बनी है समस्या का कारण, अपनाएं घरेलू नुस्खे

कैलिफोर्निया वॉलनट कॉकटेल समोसा विथ टैमरिंड एंड कोरिएंडर चटनी

एक बार आप शेफ सब्यसाची गोराई के बने इन स्वादिष्ट कॉकटेल समोसे का स्वाद इमली और धनिया पत्ती की चटपटी चटनी के साथ चखेंगे तो आप क्लासिक समोसे का स्वाद भूल जायेंगे । कुरकुरे, परतदार पेस्ट्री कोन्स को मसाले मिले हुए वॉलनट्स और आलू के साथ भरकर उन्हें सुनहरा होने तक तलना है। रेसिपी तैयार है।

वॉलनट मटर कचोरी

यदि आप फ्राइड फूड नहीं खाना चाहते हैं तो वॉलनट मटर कचौरियां, रक्षाबंधन पर अपने भाई-बहनों को इम्प्रेस करने का एक बेहतरीन तरीका हो सकता है। इस रेसिपी के लिये शेफ मेघना कामदार ने हरे मटर और कटे हुए वॉलनट व जीरा, दालचीनी और लौंग जैसे ताजे कुटे हुए मसालों के साथ मिश्रण तैयार किया है।

पढ़ें :- खून की कमी हो या कब्ज की समस्या, छोटे दानो की कालीमिर्च दिलाएगी कई प्रॉब्लम से निजात

वॉलनट एंड बेरी स्टफ्ड दही वड़े

एक प्लेट (या दो) दही वड़े यानी दही भल्ले के बिना भारतीय त्यौहार की थाली ही क्या। मीठी, तीखी और चटपटी चटनियों और क्रीमी दही से भरपूर यह उत्तर भारतीय एपेटाइजर+स्नैक को स्वाद का धमाका कहा जा सकता है। शेफ नेहा दीपक शाह की इस स्पेशल रेसिपी की खासियत है ये स्पोंजी, जूसी और वॉलनट भरे वड़े, जोकि डिश में एक अलग क्रंच डालते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...