1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Raksha Bandhan 2022 : भाई-बहन के पवित्र प्रेम के पर्व रक्षाबंधन पर ‘बुलडोर बाबा राखी’ की मार्केट में धूम, दुकानदार बोले- बाबा बने ब्रांड

Raksha Bandhan 2022 : भाई-बहन के पवित्र प्रेम के पर्व रक्षाबंधन पर ‘बुलडोर बाबा राखी’ की मार्केट में धूम, दुकानदार बोले- बाबा बने ब्रांड

भाई-बहन के पवित्र प्रेम का पर्व रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) आगामी 11 अगस्त को मनाया जाएगा है। बाजार में रौनक और चहल-पहल बढ़ गई है। यूपी में अवैध निर्माणों पर कहर बनकर टूटे बाबा के बुलडोजर की डिमांड भी इस रक्षाबंधन पर्व (Raksha Bandhan Festival) पर बहुत बढ़ गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। भाई-बहन के पवित्र प्रेम का पर्व रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) आगामी 11 अगस्त को मनाया जाएगा है। बाजार में रौनक और चहल-पहल बढ़ गई है। यूपी में अवैध निर्माणों पर कहर बनकर टूटे बाबा के बुलडोजर की डिमांड भी इस रक्षाबंधन पर्व (Raksha Bandhan Festival) पर बहुत बढ़ गई है। इस बार अधिकतर बहन अपने भाई की कलाई पर ‘बुलडोर बाबा राखी’ (Buldor Baba Rakhi) बांधेगी। सूबे की कई प्रमुख बाजारों में पूरी तरह से ‘बुलडोर बाबा राखी’ (Buldor Baba Rakhi) छाई हुई है। वाराणसी के दालमंडी इलाके में हर बार की तरह इस बार भी रंगबिरंगी राखियों का बाजार सजा हुआ है। जहां छोटे दुकानदार से लेकर बड़े दुकानदार रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) की तैयारियों में जुटे है।

पढ़ें :- रक्षा बंधन के पावन पर्व पर योगी सरकार ने महिलाओं को दिया बड़ी तोफा

बाजार में ‘बुलडोर बाबा राखी’  (Buldor Baba Rakhi) के अलावा मोदी-योगी राखी की भी काफी डिमांड है। राखियों का कारोबार करने वाले होलसेलर मोहम्मद आसिफ बताते हैं कि पहले फिल्मी सितारों और कार्टून करेक्टर वाली राखियां पसंद की जाती थी, लेकिन इस बार बुलडोजर वाली चलन में है । बुलडोजर ब्रांड बन गया है, ‘बुलडोर बाबा राखी’ (Buldor Baba Rakhi) का जो स्टोक मंगवाया था वो ज्यादातर बिक चुका है, लेकिन उसके बावजदू डिमांड हो ही रही है ।

मोहम्मद आसिफ का कहना है कि उनकी मार्केट से पूर्वांचल के अलावा, एमपी और बिहार भी राखियों की सप्लाई होती हैं । बुलडोजर राखी होलसेल में 240 रूपए दर्जन के हिसाब से बेच रहें हैं । राखी खरीदने आए लोगों और दुकानदारों का कहना है कि सीएम योगी ने माफियाओं के खिलाफ बुलडोजर चलवाया है । इसलिए लोगों द्वारा ‘बुलडोर बाबा राखी’ (Buldor Baba Rakhi) पसंद की जा रही है।

पढ़ें :- Raksha Bandhan 2022 : इस रक्षाबंधन पर राखी बांधने के हैं चार शुभ मुहूर्त और कब तक रहेगा भद्रा का साया?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...