1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. भीमा-कोरेगांव हिंसा : 201वीं बरसी पर आज होगी रैली, पांच लाख होंगे शामिल

भीमा-कोरेगांव हिंसा : 201वीं बरसी पर आज होगी रैली, पांच लाख होंगे शामिल

By आशीष यादव 
Updated Date

पुणे। भीमा-कोरेगांव में हुए युद्ध के 201 साल पूरे होने के मौके पर दलित संगठन मंगलवार को रैली करेंगे। विभिन्न संगठन इस दिन को शौर्य दिवस के रूप में मनाते है। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में करीब पांच लाख लोग शामिल होंगे। रैली के दौरान सुरक्षा व्यवस्था मजबूत रखने के लिए इलाके में 7000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा ड्रोन और सीसीटीवी कैमरे से भी लगातार नजर रखी जा रही है। बता दें कि बीते वर्ष यहां हुए कार्यक्रम में हिंसा हो गई थी, जिसमें एक युवक की जान चली गई थी।

पुणे के डीएम नवलकिशोर राम का कहना है कि भीमा-कोरेगांव के विजय स्तंभ पर एक जनवरी को पांच लाख लोगों के जुटने का अनुमान है। इसको लेकर किसी प्रकार का कोइ बवाल न हो, इसके लिए 500 सीसीटीवी, 11 ड्रोन कैमरे और 40 वीडियो कैमरे लगाए गए हैं। इस रैली को केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले और बाबासाहेब अंबेडकर के पौत्र आनंद राज अंबेडकर संबोधित करेंगे।

विजय स्तंभ के आसपास किसी प्रकार की कोई हिंसा न हो, इसके लिए पुलिस ने पहले ही 1200 से ज्यादा लोगों के खिलाफ प्रिवेन्टिव एक्शन लिए हैं। इन लोगों में मुख्य रूप से कबीर कला मंच के कई एक्टिविस्ट और दक्षिणपंथी नेता मिलिंद एकबटे के संगठन से जुड़े लोग शामिल हैं। इन सभी लोगों को कार्यक्रम स्थल से दूर रहने के आदेश दिए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...