1. हिन्दी समाचार
  2. राम मंदिर भूमि पूजन: सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास पर आज मनेगा दीपोत्सव

राम मंदिर भूमि पूजन: सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास पर आज मनेगा दीपोत्सव

Ram Mandir Bhoomi Poojan Celebrations Will Be Held At Cm Yogi Adityanaths Residence Today

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। रामनगरी अयोध्या में कल पीएम नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करेंगे। भूमि पूजन के बाद राम मंदिर निर्माण का काम शुरू किया जायेगा। वहीं, इससे ठीक पहले यानी आज शाम से सीएम योगी आदित्यनाथ अपने आवास से दीपोत्सव का कार्यक्रम शुरू करेंगे। लखनऊ के पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर मुख्यमंत्री दीपोत्सव का शुभारम्भ करेंगे। नजारा दीपावली जैसा भव्य होगा।

पढ़ें :- एमसीएक्स पर सोने-चांदी ने ली फिर करवट, जानिए आज का भाव

इसके साथ ही प्रदेश में भी दीपोत्सव का नजारा देखने को मिलेगा। बता दें कि, शनिवार को जब वे राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे थे तो उन्होंने साधु-संतों के साथ आम लोगों से 4 और 5 अगस्त को दीपोत्सव मानाने की अपील की थी। अब वे खुद इसकी शुरुआत अपने सरकारी आवास से कर रहे हैं।

दरअसल, प्रोटोकॉल के तहत बुधवार को वे अयोध्या में पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवानी करेंगे। लिहाजा वे अयोध्या जाएंगे। इसलिए वे आज ही अपने आवास पर दीपोत्सव मनाएंगे। उधर अयोध्या में भूमि पूजन के लिए धार्मिक अनुष्ठान भी जारी है। मंगलवार को रामर्चा पूजा शुरू हो गई है। काशी और अयोध्या के नौ वेदाचार्यों द्वारा रामार्चा पूजा कर भगवान रामलला को पधारने का निमंत्रण दे रहे हैं।

इसके अलावा प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भी आज से रामायण पाठ शुरू हो रहा है। सीएम योगी की अपील पर तीर्थ नगरी मथुरा, काशी, चित्रकूट, प्रयागराज, नैमिषारण्य और गोरखपुर में भी आज से अखंड कीर्तन और रामायण का पाठ शुरू हो गया है। इसी क्रम में आज लखनऊ सीएम आवास में भी दीपावली मनाई जाएगी।

 

पढ़ें :- हाथरस केस: एसआईटी पीड़ित परिवार से मुलाकात कर शुरू की जांच, सात दिनों में रिपोर्ट में देने का दावा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...