1. हिन्दी समाचार
  2. राम मंदिर भूमि पूजन: लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदी, हेलिकॉप्टर से जाएंगे अयोध्या

राम मंदिर भूमि पूजन: लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदी, हेलिकॉप्टर से जाएंगे अयोध्या

Ram Mandir Bhoomi Pujan Pm Modi Arrives At Lucknow Airport Will Go To Ayodhya By Helicopter

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। रामनगरी पूरी तरह से सज चुकी है। आज राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम है। भूमि पूजन पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे। भूमि पूजन में शामिल होने के लिए पीएम रवाना हो गए हैं। लखनऊ पहुंचने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी हेलिकॉप्टर से अयोध्या के लिए रवाना होंगे, वहां पहुंचने के बाद वह भूमि पूजन के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

पढ़ें :- भागवत के बयान पर राहुल का पलटवार, कहा-सच्चाई आप भी जानते हैं की चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया है

बता दें कि, रामनगरी अयोध्या में यह रामकथा का नया अध्याय है, 492 वर्ष तक चली संघर्ष-कथा का अपना ‘उत्तरकांड’ है। अपनी माटी, अपने ही आंगन में ठीहा पाने को रामलला पांच सदी तक प्रतीक्षा करते रहे तो रामभक्तों की ‘अग्निपरीक्षा’ भी अब पूरी हो रही है। पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार यानी आज दिन में अभिजीत मुहूर्त में श्रीराम जन्मभूमि में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन करने के साथ ही आधार शिला भी रखेंगे।

अयोध्या में सभी तैयारियां हुईं पूरी
राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर तैयारियां पिछले कई दिनों से चल रहीं थीं। अभी कुछ देर बाद पीएम नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करेंगे, जिसके बाद मंदिर निर्माण शुरू होगा। वहीं, श्रीराम मंदिर भूमि पूजन को लेकर अयोध्या में सारी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। सरयू घाट को भव्य तरीके से सजाया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ पहुंच गए हैं। यहां से हेलिकॉप्टर से अयोध्या रवाना होंगे। उनके स्वागत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामनगरी में पहले से मौजूद हैं। बस, अब प्रतीक्षा उस क्षण की है, जब बुधवार की दोपहर को अभिजित मुहूर्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...