अगली दिवाली से पहले होकर रहेगा राम मंदिर का निर्माण: सुब्रमण्यम स्वामी

अगली दिवाली से पहले होकर रहेगा राम मंदिर का निर्माण: सुब्रमण्यम स्वामी

पटना। भाजपा सांसद और अयोध्या के राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के पैरोकार सुब्रमण्यम स्वामी ने पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए कहा है कि अगली दिवाली तक अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होकर रहेगा। इसके साथ ही उन्होंने बिहार के सीतामढ़ी में भी भव्य जानकी मंदिर के निर्माण की भी घोषणा कर डाली। स्वामी ने कहा कि माता सीता के बिना मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की कल्पना संभव नहीं है।

सुब्रमण्यम स्वामी पटना के भारतीय नृत्य कला मंदिर में आयोजित विराट हिन्दुस्तान संगम कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। जहां उन्होंने न सिर्फ राम मंदिर निर्माण का मुद्दा उठाया बल्कि हिन्दुत्व को सियासी मुद्दा भी करार दिया। उन्होंने कहा कि सिर्फ विकास से चुनाव नहीं जीता जा सकता है, चुनाव जीतने के लिए हिंदू कार्ड भी जरूरी है।

{ यह भी पढ़ें:- वसीम रिजवी का बयान, बोले- अयोध्या में मंदिर बने तो लखनऊ में मस्जिद }

स्वामी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और अगले साल दिवाली तक वहां भव्य राम मंदिर बनकर रहेगा। जानकी मंदिर के निर्माण का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह निर्माण विराट हिन्दुस्तान संगम द्वारा कराया जाएगा। जानकी मंदिर एशिया का सर्वोत्तम मंदिर होगा। इसके अलावा सीतामढ़ी में ही जगत जननी विश्वविद्यालय की भी स्थापना की जाएगी। इसके साथ ही महादेव के कोसी क्षेत्र स्थित सिंहेश्वर स्थान के शिव मंदिर से जुड़े स्थान पर अंतरराष्ट्रीय वेद शोधशाला की स्थापना की जाएगी।

स्वामी ने बताया कि इस प्रस्तावित विश्वविद्यालय में प्राचीन भारतीय विद्याओं का अध्ययन किया जाएगा। वहां रोजगारोन्मुखी शिक्षा के अलावा आधुनिक ज्ञान-विज्ञान की भी शिक्षा दी जाएगी। बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी ही हिन्दुस्तान विराट संगम के अध्यक्ष हैं और डॉ. देवेन्द्र प्रसाद सिंह उसकी बिहार शाखा के अध्यक्ष हैं। स्वामी ने कहा कि डीएनए टेस्ट से प्रणाणित हो चुका है कि दुनिया के सभी धर्म, जाति, सम्प्रदाय के पूर्वज हिंदू हैं। इस मौके पर राम मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए सामने आए मुस्लिम संप्रदाय के एक गुट की सराहना भी की।

{ यह भी पढ़ें:- निर्मोही अखाड़े का आरोप: VHP ने राम मंदिर के नाम पर 1400 करोड़ का घोटाला किया }

Loading...