1. हिन्दी समाचार
  2. राज्यपाल ने सीएम योगी को लिखा पत्र, सुल्तानपुर को कुशभवनपुर करने की पैरवी की

राज्यपाल ने सीएम योगी को लिखा पत्र, सुल्तानपुर को कुशभवनपुर करने की पैरवी की

Ram Naik Wrote A Letter To The Cm Yogi To Change The Name Of Sultanpur

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की सरकार बनने के बाद कई जिलों के नामकरण का सिलसिला शुरू हुआ, कुछ जिलों का नामकरण भी कर डाला गया। इस क्रम में अब यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर सुल्तानपुर जिले का नाम कुशभवनपुर करने की पैरवी की है।

पढ़ें :- पाकिस्तान का सबसे बड़ा कुबूलनामा: मंत्री फवाद बोले-पुलवामा हमला इमरान सरकार की बड़ी कामयाबी

राज्यपाल ने सीएम योगी को भेजे गए पत्र में लिखा, “राजपूताना शौर्य फाउंडेशन के प्रतिनिधि मंडल द्वारा मुझसे मुलाकात कर एक किताब सुल्तानपुर इतिहास की झलक और ज्ञापन दिया। इसमें उन्होंने सुल्तानपुर को हेरिटेज सिटी में शामिल किए जाने और उसका नाम बदलकर कुशभवनपुर किए जाने का अनुरोध किया है। राम नाईक ने सीएम योगी से कहा है कि इस किताब के आधार पर उचित कदम उठाया जाए।”

आपको बताते चलें कि इसके पहले मुगल सराय स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय कर दिया गया था। इतना ही नहीं लखनऊ के इकाना स्टेडियम का नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम कर दिया गया। वहीं इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया गया है।

इसके कुछ दिनों बाद फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया गया। इन दोनों जिलों के नाम बदलने के बाद उत्तर प्रदेश के कई जिलों के नाम बदलने की मांग उठने लगी थी।

पढ़ें :- केंद्रीय कैबिनेट का बड़ा फैसला: अब खाद्यान को जूट के थैलों में पैक करना अनिवार्य

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...