यौन शोषण मामला: 800 गाड़ियों के काफिले के साथ कोर्ट पहुंचे डेरा सच्चा प्रमुख राम रहीम

नई दिल्ली। यौन शोषण मामले में आरोपी डेरा सच्चा प्रमुख राम रहीम पर सीबीआई कोर्ट आज फैसला सुनाएगी। डेरा प्रमुख का काफिला सड़क मार्ग से पंचूकला कोर्ट में पेश होने के लिए पहुंच चुका है। इसे देखते हुए पुलिस, पैरामिलिट्री व सेना अलर्ट पर है। कोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई है। किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं है। वहीं पंजाब और हरियाणा की सीमा पर करीब 12 हजार पुलिस के जवान तैनात हैं। डेरा के गृह जनपद सिरसा में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ शुक्रवार को यौन दुष्कर्म मामले में फैसला आने के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए बाहरी दिल्ली में बड़ी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। इस मामले में हरियाणा के पंचकुला में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की अदालत अपना फैसला सुनाएगी।

{ यह भी पढ़ें:- डाक्टर का खुलासा: प्रद्युम्न के शरीर पर नहीं मिले यौन शोषण के सबूत }

पार्किंग में लेटे हुए डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी

हरियाणा की सीमा से सटे बाहरी दिल्ली में करीब 14 पुलिस पिकेट पोस्ट की स्थापना की गई है और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की एक कंपनी भी तैनात की गई है। सुरक्षा-व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर पोस्ट में चार पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है और आईटीबीपी की कंपनी में लगभग 80 सदस्य हैं।

बड़ी संख्या में पुलिस और सुरक्षा बल तैनात

पिछले दरवाजे से कोर्ट के अंदर गये राम-रहीम

{ यह भी पढ़ें:- डाक्टरों का दावा: बाबा बलात्कारी राम रहीम है सेक्स एडिक्ट }

डेरा प्रमुख करीब 800 गाड़ियों के काफिले के साथ पंचकूला कोर्ट पहुंचे। राम रहीम पिछले दरवाजे से कोर्ट के अंदर दाखिल हुए। राम रहीम के समर्थक पूरे रूट पर रोड के किनारे खड़े हैं, कई जगह तो महिलाएं भी लाठी लेकर तैनात हैं।

इंटरनेट सेवा बंद

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 72 घंटों के लिए इंटरनेट, डाटा सर्विस सस्पेंड कर दी गई है। वहीं रेलवे ने हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ व राजस्थान जाने वाली ट्रेनों को रद्द कर दिया। हरियाणा रोडवेज बसें पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं। बसों को डिपो में खड़ा करवा दिया गया है। वहीं अति संवेदनशील इलाकों में बसों को पुलिस लाइन में खड़ा करवाया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- बलात्कारी बाबा की रहस्यमयी सुरंगों का राज, कमरे से साध्वियों के हॉस्टल का खुफिया कनेक्शन! }