1. हिन्दी समाचार
  2. राम मंदिर निर्माण: PM मोदी से शिलान्यास कराने की तैयारी, ट्रस्टियों की हुई बैठक

राम मंदिर निर्माण: PM मोदी से शिलान्यास कराने की तैयारी, ट्रस्टियों की हुई बैठक

Ram Temple Construction Preparation To Lay The Foundation Stone From Pm Modi Meeting Of Trustees

अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास कराने की तैयारी शुरू हो गई है. दिल्ली में के. पाराशरण के घर पर श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टियों की बैठक हुई है. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिलान्यास करवाने के लिए वक्त लेने और आगे की कार्ययोजना पर चर्चा की गई है. बैठक में फैसला लिया गया कि चंपत राय, पीएम मोदी से मिलेंगे.

पढ़ें :- निखरी और Glowing Skin के लिए हर महिला को करना घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल

इससे पहले सोमवार को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कार्यालय का उद्घाटन किया गया. राम मंदिर ट्रस्ट का कैंप कार्यालय राम कचहरी चारों धाम मंदिर में बनाया गया है. विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज ने राम मंदिर ट्रस्ट के कैंप कार्यालय का उद्घाटन किया.

इस बीच रामजन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण को लेकर तैयारी पूरी की जा चुकी है. परिसर में चल रहे समतलीकरण के बाद फाउंडेशन बनाए जाने की तैयारी को लेकर एलएंडटी कंपनी के अधिकारियों ने परिसर में डेरा डाल दिया है. वहीं, मंदिर निर्माण की प्रक्रिया के लिए परिसर में स्थित प्राचीन कुबेर टीला पर धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया जाएगा.

10 जून को महंत कमल नयन दास अन्य संतों के साथ पूजन को आरंभ करेंगे, जो सुबह 8:00 बजे से शुरू होकर 2 घंटे तक किया जाएगा. इसके बाद मंदिर निर्माण कार्य शुरू होगा. माना जा रहा है कि इसी दिन मंदिर निर्माण का शिलान्यास किया जाएगा, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया जाएगा.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास के मुताबिक, भगवान राम ने लंका पर विजय प्राप्ति से पहले भगवान रामेश्वरम की स्थापना कर अभिषेक किया था, इसलिए मंदिर निर्माण से पहले भगवान शशांक शेखर का पूजन किया जाएगा.

पढ़ें :- यूपी पुलिस दारोगा ने गरीब सब्जी वाले को दिखाई गुंडई, लाट मार किया ऐसा हाल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...