1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. राम मंदिर निर्माण कार्य 5 अगस्त से हो सकता है शुरू, पीएम के आने का आज हो सकती है घोषणा

राम मंदिर निर्माण कार्य 5 अगस्त से हो सकता है शुरू, पीएम के आने का आज हो सकती है घोषणा

By शिव मौर्या 
Updated Date

अयोध्या। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की अयोध्या में बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में मंदिर के शिलान्यास की तारीख का ऐलान होने की उम्मीद है। चर्चा है कि 5 अगस्त से मंदिर निर्माण का काम शुरू हो सकता है। बताया जा रहा है कि आज पीएम के आने के कार्यक्रम की घोषणा हो सकती है।

हालांकि, अभी तक प्रधानमंत्री कार्यालय से इसकी पुष्टि नहीं की गई है। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक अयोध्या के सर्किट हाउस में चल रही है। बैठक पर अयोध्या सहित करोड़ों रामभक्तों की निगाह टिकी हुई है क्योंकि बैठक में राममंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तिथि पर अंतिम मुहर लग सकती है।

इस बैठक में पीएम मोदी के संभावित कार्यक्रम पर भी विचार चल रहा है। बता दें कि रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास प्रधानमंत्री को अयोध्या आने के लिए निमंत्रण पत्र भेज चुके हैं। इसको लेकर पीएमओ से 3 अगस्त या सावन मास के समापन के दिन पूर्णिमा की शुभ घड़ी में 5 अगस्त का कार्यक्रम तय करने पर विचार चल रहा है।

राममंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास कहते हैं कि मोदी शीघ्र अयोध्या आकर राममंदिर निर्माण का शुभारंभ करें। मोदी व योगी के कर कमलों से ही राममंदिर की पहली ईंट रखी जानी चाहिए, क्योंकि मोदी व योगी के काल में ही यह शुभ अवसर आया है। संत समाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या आगमन पर उनके स्वागत को तैयार है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...