1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Rambaan Totake : इस दिन पीपल के पेड़ के नीचे घी का दीया जलाएं, इससे माता लक्ष्मी की होगी कृपा

Rambaan Totake : इस दिन पीपल के पेड़ के नीचे घी का दीया जलाएं, इससे माता लक्ष्मी की होगी कृपा

जीवन में जब ज्यादा धन संबंधित परेशानी होने लगती तब कोई रास्ता नहीं सूझता है।व्यक्ति का मन परेशान रहता है। कोई रास्ता नहीं सूझता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Rambaan Totake : जीवन में जब ज्यादा धन संबंधित परेशानी होने लगती तब कोई रास्ता नहीं सूझता है।व्यक्ति का मन परेशान रहता है। कोई रास्ता नहीं सूझता है। ऐसे वक्त के लिए प्राचीन ग्रंथ ज्योतिष शास्त्र की लाल किताब के अचूक उपाय बताए गए है।इस महत्वपूर्ण ग्रंथों में जीवन के हर संकट से उबरने के लिए रामबाण उपाय बताए गए है।इस किताब में धन प्राप्ति के लिए बताए गए उपायों में से एक उपाय यह है कि शनिवार के दिन शाम के समय में पीपल के पेड़ के नीचे घी का दीया जलाएं। इससे माता लक्ष्मी की कृपा होगी। आइये जानते लाल किताब के टोटके।

पढ़ें :- Peepal Ka Ped : इस वृक्ष को वासुदेव भी कहते है, कई रोगों में है लाभकारी

1.जीवन में जब बहुत अधिक धन संबंधित परेशानी हो रही हो तो तो , रात को सोते वक्त सिरहाने एक पात्र में जौं भरकर रखें। सुबह किसी पशु को खिला दें या गरीब को दान कर दें।
2.घर के सभी सदस्य रसोई में बैठकर भोजन करें।
3.माँ लक्ष्मी की पूजा करें और फिर दहलीज के दोनों तरफ स्वास्तिक का चिन्ह बनाकर उसकी पूजा करें और दोनों तरफ एक एक चावल की ढेरी बनाएं।
4.शुक्रवार के दिन आपको किसी ताले की दुकान पर जाकर बिना खोले ही एक ताला खरीद के पास में रखकर सोएं। सुबह स्नान मंदिर में रख आएं।  इसके पीछा ऐसा मानना है कि जब भी कोई उस ताले को खोलेगा तो आपकी किस्मत के ताले भी खुल जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...