1. हिन्दी समाचार
  2. शिक्षा
  3. रामलीला से लोगो को लालच व लोभ से बचने की शिक्षा मिलती है–गुड्डु खान

रामलीला से लोगो को लालच व लोभ से बचने की शिक्षा मिलती है–गुड्डु खान

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

सोनौली: नौतनवा विधानसभा क्षेत्र के करमहवा ग्रामसभा में रामलीला कार्यक्रम का आयोजन पीयूष पाण्डेय व गाँव वासियो के सौजन्य से किया गया जिसमे सरस्वती रामलीला पार्टी महुआरी के कलाकरों द्वारा माता सीता हरण व लंका दहन का सजीव मंचन किया गया।

पढ़ें :- Railway Recruitment 2022: दक्षिणी रेलवे हजारों पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

बुधवार को इस मंच का विधवत उद्दघाटन नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डु खान ने रिवन काटकर किया।

कार्यक्रम का आकर्षण एक 9 वर्ष की बच्ची रही जिसने छोटी सी उम्र में नृत्य प्रस्तुत की और हास्य कलाकार की भूमिका अदा करने वाले राकेश विश्वकर्मा ने अपने काविलियत व हास्य पात्र के दम पर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया और पूरी रात दर्शक लोट- पोट होते रहे।

उद्दघाटन उपरान्त श्री खान ने अपने संबोधन में कहा कि “आज इस मंच पर माता सीता हरण व लंकादहन का नाट्य प्रस्तुत किया गया इस नाटक के कलाकारों ने अपने पात्रों में इतना रम व बस गए कि यह अंदाजा लगाना मुश्किल था कि ये आज के परिवेश के व्यक्ति है या सचमुच के द्वापर युग के,इस नाट्य रूपांतरण से लोगो को लालच व लोभ से बचने की शिक्षा मिलती है।

इस अवसर पर शाहनवाज खान, पवन पाण्डेय, सोनू बाबा,राजकुमार गौड़,राजकुमार अग्रहरी, गया यादव, संतोष यादव, नागेश्वर गुप्ता,राहुल के अलावा अगल-बगल ग्रामसभा के हजारों की संख्या लोग उपस्थित होकर रामलीला के पात्रों द्वारा प्रस्तुत नाटक का लुत्फ उठाया।

पढ़ें :- Public Service Commission Recruitment: लोक सेवा आयोग में निकली बंपर भर्ती, आपके पास है ये डिग्री तो करें जल्द अप्लाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...