1. हिन्दी समाचार
  2. रामलीला मैदान : PM की रैली में सुरक्षा के सख्त इंतजाम, स्नाइपर्स और कमांडो तैनात

रामलीला मैदान : PM की रैली में सुरक्षा के सख्त इंतजाम, स्नाइपर्स और कमांडो तैनात

Ramlila Maidan Strict Security Arrangements Snipers And Commandos Deployed In Pm Rally

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रामलीला मैदान में रैली को संबोधित करेंगे। वहीं, इससे पहले वहां पर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किये गए हैं। वहीं, धन्यवाद रैली के जरिए पीएम मोदी बीजेपी के चुनावी अभियान का शंखनाद करेंगे। रामलीला मैदान में इस समय देशभर के विभिन्न हिस्सों से हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हैं। 8 फुट ऊंचे और 80 फुट लंबे मंच से पीएम रैली को संबोधित करेंगे।

पढ़ें :- हमारे नेताजी भारत के पराक्रम की प्रतिमूर्ति भी हैं और प्रेरणा भी : पीएम मोदी

अनधिकृत कॉलोनियों को अधिकृत करने पर हो रही धन्यवाद रैली में प्रदेश भाजपा 11.5 लाख धन्यवाद हस्ताक्षर वाले पत्र भी उन्हें सौंपेगी। प्रधानमंत्री पहली बार दिल्ली में गैर चुनावी रैली कर रहे हैं। वहीं, इसको लेकर रामलीला मैदान के आस—पास की सुरक्षा को पुख्ता किया गया है। रामलीला मैदान के आस-पास के स्थानों को केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने नो-फ्लाई जोन घोषित किया है।

ऐसा इसलिए क्योंकि एजेंसियों को इस तरह के इनपुट मिले हैं कि कुछ लोग पीएम मोदी की रैली को बाधित करने की कोशिश कर सकते हैं। रामलीला मैदान के आसपास करीब 5,000 सुरक्षाबल, स्नाइपर्स और ट्रैफिक सुरक्षाबल प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। दिल्ली पुलिस ने बताया कि किसी भी एयर स्ट्राइक से बचने के लिए नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के एंटी-एयरक्राफ्ट और एंटी-ड्रोन स्क्वाड को तैनात किया गया है।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मनदीप सिंह रंधावा ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तीन स्तरों की सुरक्षा की गई है। जिसमें स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) और दिल्ली पुलिस के अधिकारी शामिल हैं।

पढ़ें :- शिल्पकारों और दस्तकारों के कला को निखार स्वदेशी के मंत्र को बल देंगे : मुख्यमंत्री

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...