1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. Rampath Yatra: चलिए अयोध्या और चित्रकूट की ‘रामपथ यात्रा’ पर, किराया होगा इतना

Rampath Yatra: चलिए अयोध्या और चित्रकूट की ‘रामपथ यात्रा’ पर, किराया होगा इतना

भगवान राम के जीवन जुड़ी महत्वपूर्ण यात्रा के स्थलों से यदि आपों लगाव है तो आपके लिए यात्रा करने का सुनहरा अवसर है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Rampath Yatra: भगवान राम के जीवन जुड़ी महत्वपूर्ण यात्रा के स्थलों से यदि आपों लगाव है तो आपके लिए यात्रा करने का सुनहरा अवसर है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) ने रामपथ यात्रा टूर पैकेज (Rampath Yatra Tour Package) शुरू किया है, जिसमें आप भगवान राम की कथा से संबंध रखने वाले कई धार्मिक स्थलों की यात्रा कर सकेंगे।

पढ़ें :- काम के बोझ से तनाव महसूस कर रहे हैं? अपनी मुद्रा में सुधार करने के लिए इन 15 मिनट की योग दिनचर्या को आजमाएं

धार्मिक स्थलों की यात्रा कर सकेंगे
साथ ही इस पैकेज में आप उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के कई अन्य जगहों को देख पाएंगे। यह एक ऑल इनक्लूसिव टूर पैकेज है जिसमें कई धार्मिक स्थलों की यात्रा कर सकेंगे।

यात्रा 27 नवंबर से चालू होकर 4 दिसंबर तक चलेगी
यह ट्रेन 27 नवंबर 2021 को रात 12.30 बजे पुणे से रवाना होगी। पुणे, पनवेल, लोनावला, नासिक, कल्याण, मनमाड, जलगांव, चालीसगांव, भुसावल, खंडवा, इटारसी से आप बोर्डिंग कर सकेंगे।यह यात्रा 8 दिन और 7 रातों के लिए होगी जो 27 नवंबर से चालू होकर 4 दिसंबर तक चलेगी।

अपनी सुविधा के अनुसार कोई भी विकल्प चुन सकते हैं
इस टूर पैकेज में आपको स्टैंडर्ड स्लीपर क्लास में यात्रा कराई जाएगी। इसके अलावा आप 3 टियर एसी में भी बुकिंग कर सकते हैं। आप अपनी सुविधा के अनुसार कोई भी विकल्प चुन सकते हैं और अयोध्या, चित्रकूट, प्रयाग, नंदीग्राम, श्रिंगरपुर, वाराणसी जैसी जगहों को विजिट कर सकते हैं।

कई मंदिर और धार्मिक स्थलों को देख सकेंगे
अगर आप इस टूर पैकेज में स्टैंडर्ड नॉन एसी ऑप्शन चुनते हैं तो 7,560 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करने होंगे और कम्फर्ट एसी कैटेगरी के लिए 12,600 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा। पैकेज में शामिल डेस्टिनेशन में आप कई मंदिर और धार्मिक स्थलों को देख सकेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...