1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रामपुर उपचुनाव का रास्ता साफ, सुप्रीम कोर्ट से आजम खान को झटका , सजा के खिलाफ अपील खारिज

रामपुर उपचुनाव का रास्ता साफ, सुप्रीम कोर्ट से आजम खान को झटका , सजा के खिलाफ अपील खारिज

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता आजम खान को गुरुवार को कोर्ट से राहत नहीं मिली है। रामपुर की सेशन कोर्ट (Court of Session)  ने आजम खान (Azam Khan)  को मिली तीन साल की सजा के खिलाफ की गई अपील को खारिज कर दिया है। इस अपील के साथ ही रामपुर उपचुनाव (Rampur by-Election) का रास्ता साफ हो गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता आजम खान को गुरुवार को कोर्ट से राहत नहीं मिली है। रामपुर की सेशन कोर्ट (Court of Session)  ने आजम खान (Azam Khan)  को मिली तीन साल की सजा के खिलाफ की गई अपील को खारिज कर दिया है। इस अपील के साथ ही रामपुर उपचुनाव (Rampur by-Election) का रास्ता साफ हो गया है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सपा नेता आजम खान (Azam Khan)  की रामपुर सदर सीट के लिए 10 नवंबर को जारी होने वाली उप-चुनाव की अधिसूचना (Notification of by-election) को एक दिन के लिए रोक दिया था। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  ने सेशन कोर्ट (Court of Session) को आदेश दिया था कि वो सजा के खिलाफ आजम खान (Azam Khan)  की अपील पर गुरुवार यानी 10 नवंबर को सुनवाई करे और उसी दिन फैसला करे।

जानें क्या है मामला?

आजम खान (Azam Khan) को 2019 में दर्ज भड़काऊ भाषण के एक केस में दोषी करार देते हुए एमपीएमएलए कोर्ट (MPMLA Court) ने तीन साल की सजा सुनाई थी। सजा के अगले ही दिन आजम की सीट को रिक्त घोषित कर दिया गया। इसके बाद चुनाव आयोग (Election Commission) ने रामपुर में चुनाव की घोषणा भी कर दी। इस घोषणा के बाद आजम खान (Azam Khan)  सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  पहुंचे थे।

आजम ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दायर कर कहा कि उन्हें अपील का मौका भी नहीं दिया गया और सीट रिक्त घोषित करते हुए चुनाव का ऐलान कर दिया गया। आजम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  ने उन्हें सेशन कोर्ट में अपील का मौका दिया था। सेशन कोर्ट (Court of Session) को अपील पर फैसला भी देने का निर्देश सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  ने दिया था।

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...